scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

टूटी सड़क पर खड़े हुए AAP कार्यकर्ता, जनता से बोले- दारू-मुर्गे में बिकोगे तो यही होगा

Korba road protest
  • 1/8

देश के कई इलाके ऐसे हैं जहां सड़कें अब भी खस्ताहाल हैं. इन सड़कों को बनवाने के लिए अक्सर धरना-प्रदर्शन भी किए जाते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा जिले (Korba District) से आया है, जहां खराब सड़कों को लेकर कुछ युवा प्रदर्शन करते नजर आए. लेकिन उनके विरोध का तरीका थोड़ा अनोखा था, जिसके चलते युवाओं का प्रदर्शन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

(सभी फोटो- स्क्रीनशॉट)

Korba road protest
  • 2/8

दरअसल, कोरबा के युवाओं ने खस्‍ताहाल सड़कों के प्रति जिम्मेदार ध्यान दें, इसके लिए ऐसा तरीका अपनाया जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन रहा है. युवाओं के एक संगठन ने खराब सड़क के किनारे खड़े होकर अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया, जिसमें युवा गाना गा रहे थे. इस गाने के बोल थे- ‘दारु में बिक जाओगे… तो ऐसी रोड पाओगे.’

Korba road protest
  • 3/8

आम आदमी पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई ने इस प्रदर्शन का वीडियो अपने फ़ेसबुक पेज पर शेयर करते हुए लिखा है कि "सस्ते में बिक जाओगे, ऐसी रोड पाओगे. AAP छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता विशाल केलकर ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन." 

Korba road protest
  • 4/8

AAP के युवा नेताओं ने जिस सड़क पर ये प्रदर्शन किया, वो काफी खस्ताहाल है. बारिश के बाद उसमें जगह-जगह पानी जमा है. वीडियो में सड़क पर गड्ढे साफ नजर आ रहे हैं. आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Korba road protest
  • 5/8

हाथों में बैनर लिए और गाना गाते हुए युवा, आने-जाने लोगों से कह रहे हैं कि ऐसी सड़कों के लिए वे लोग खुद जिम्मेदार हैं, जो ऐसे जन प्रतिनिधियों को चुनते हैं. 

Korba road protest
  • 6/8

आप कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, उनमें कुछ नारे भी लिखे थे. एक बैनर में लिखा था, '10 का मुर्गा खाओगे, तो मुर्गा बन जाओगे. दारु में बिक जाओगे तो ऐसी ही सड़क पाओगे.' इसी तरह के कई नारे युवा लगा रहे थे. 

Korba road protest
  • 7/8

AAP छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता विशाल केलकर ने कहा कि बारिश में कोरबा जिला किसी टापू की तरह बन चुका है. काफी संघर्ष किया गया, सड़क सुधारने की कोशिश की गई, चक्‍काजाम करने की कोशिश भी की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसीलिए हमने यह तरीका अपनाया. 

Korba road protest
  • 8/8

गौरतलब है कि शहर की ओर पहुंचने वाले कई रास्तो में गड्ढे बन चुके है. हालांकि, प्रशासन इन गड्ढों पर पैचवर्क का काम करा रहा है लेकिन वो नाकाफ़ी ही साबित हो रहा है.