scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

WhatsApp में अब किसी चैट को हमेशा के लिए कर सकते हैं म्यूट, आया नया फीचर, ऐसे करेगा काम

Always Mute Option
  • 1/7

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर पेश किया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं. ये फीचर चैट सेटिंग्स में दिया गया है.

 

Always Mute Option
  • 2/7

वॉट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन में कर रहा था और अब इसे स्टेबल वर्जन में जारी कर दिया गया है. इसकी जानकारी कंपनी ने ट्विटर पर दी है. इस फीचर के जरिए किसी एक चैट या ग्रुप चैट को हमेशा के लिए म्यूट किया जा सकता है.

Always Mute Option
  • 3/7

वॉट्सऐप ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए ये जानकारी दी है कि अब यूजर्स किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं. म्यूट चैट सेटिंग्स में अब आपको '8 ऑवर्स', '1 वीक' और 'ऑलवेज' ऑप्शन नजर आएगा. यहां ऑलवेज ऑप्शन ने '1 ईयर' ऑप्शन को रिप्लेस किया है. जो इस सेटिंग का पहले हिस्सा था.

Always Mute Option
  • 4/7

साथ ही यूजर्स अभी भी ये चूज कर पाएंगे कि क्या उन्हें वॉट्सऐप उस चैट के लिए नोटिफिकेशन्स दिखाए या नहीं. ये नया फीचर iOS, एंड्रॉयड डिवाइसेज और वॉट्सऐप वेब के लिए उपलब्ध कराया गया है.

Always Mute Option
  • 5/7

किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट करने के लिए आपको टॉप राइट से मेन्यू ऑप्शनन में टैप करना होगा और म्यूट नोटिफिकेशन्स सेलेक्ट करना होगा. यहां आपको तीन ऑप्शन्स में से 'ऑलवेज' को सेलेक्ट करना होगा. साथ ही अगर बिना अलर्ट के केवल नोटिफिकेशन्स देखना चाहते हैं तो आप शो नोटिफिकेशन्स भी सेलेक्ट कर सकते हैं.

Always Mute Option
  • 6/7

साथ ही आपको बता दें वॉट्सऐप ने अपने बिजनेस ऐप में एक नया शॉपिंग बटन ऐड करना भी शुरू कर दिया है. इससे वॉट्सऐप बिजनेस के जरिए अब ना केवल यूजर्स किसी बिजनेस से इंटरैक्ट कर पाएंगे, बल्कि उनका कैटेलॉग देख कर प्रोडक्ट सीधे परचेज भी कर पाएंगे.

In App Purchase
  • 7/7

कंपनी ने वॉट्सऐप बिजनेस के लिए शॉपिंग बटन का ग्लोबल रोलआउट शुरू कर दिया है. हालांकि, भारतीय यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा, क्योंकि ये फीचर यहां बाद में आएगा. वॉट्सऐप बिजनेस एंड्रॉयड और iOS दोनों पर ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध है.