scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

Google Docs और Slides में आ रही है दिक्कत, ऐसे करें इसे फिक्स

Google
  • 1/6

यूजर्स को Google Docs में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. एक इशू की वजह से Google Docs में टेक्सट फॉर्मेटिंग में दिक्कत आ रही है. कुछ यूजर्स इसे एडिट नहीं कर पा रहे हैं. ये दिक्कत Google Slides के यूजर्स को भी आ रही है. 

Google
  • 2/6

इसके पीछे का कारण अभी तक साफ नहीं है. लेकिन इसे कुछ तरीकों से ठीक किया जा सकता है. आपको बता दें कि ये परमानेंट सॉल्यूशन नहीं है. Android Police की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये दिक्कत उन यूजर्स को आ रही है जिन्होंने Google Chrome में ऐड ब्लॉकर को एनेबल किया है.

Google
  • 3/6

अभी फिलहाल इस दिक्कत को दूर करने के लिए आपको बस Google Docs या Slides के लिए ऐड ब्लॉकर डिसेबल करना है. ये तरीका कई यूजर्स के लिए काम करता है. गूगल ने इस पर अभी तक कुछ नहीं कहा है. उम्मीद की जा रही है कि गूगल जल्द इसके लिए कोई फिक्स जारी करेगा. 

Google
  • 4/6

ज्यादातर यूजर्स को टेक्सट फॉर्मेटिंग की दिक्कत आ रही है. ये दिक्कत Docs पर आ रही है. इसको लेकर यूजर्स ने Reddit और Twitter पर शिकायत भी की है. लोगों ने कहा कि सेंटेंस के लास्ट में जाने पर टेक्सट अपने आप व्रैप हो रहा है. 

Google
  • 5/6

कुछ केस में तो टेक्सट टॉप पर दिखने लगता है. यूजर्स ने शिकायत की है वो पूरे डॉक्यूमेंट को को Google Docs पर एडिट नहीं कर पा रहे हैं. ये दिकक्त अलग-अलग सिस्टम पर भी आ रही है. इसमें क्रोमबुक और विंडोज दोनों शामिल है. ये अभी कर क्लियर नहीं है ये क्यों हो रहा है.  

Google
  • 6/6

अगर आप ऐड ब्लॉकर का यूज कर रहे हैं तो आप इसे एक्सटेंशन में जाकर Google Docs या Slides के लिए बंद कर दें. अगर ये काम नहीं करता है तो आप इसे गूगल क्रोम से हटा कर ट्राई कर सकते हैं. इसके लिए आपको क्रोम के एक्सटेंशन में जाकर इसे रिमूव करना होगा.