scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

Battlegrounds Mobile में गेम शुरू होने से पहले मिलने वाली ऑडियो वॉर्निंग को ऐसे करें बंद

Battlegrounds Mobile India
  • 1/8

Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भारत में उपलब्ध हुए लगभग एक हफ्ता हो गया है. Battlegrounds Mobile India के अर्ली वर्जन को यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है. ये गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. ओरिजिनल गेम में कुछ चेंज के साथ Battlegrounds Mobile India को उतारा गया है. इसमें एक बदलाव यूजर्स को काफी ज्यादा इरिटेट करता है वो है गेम स्टार्ट होने से पहले ऑडियो वॉर्निंग का आना. 

Battlegrounds Mobile India
  • 2/8

यूजर्स जब गेम को ओपन करते हैं तो उनको एक ऑडियो सिमुलेशन वार्निंग दी जाती है. इससे कई प्लेयर्स को काफी गुस्सा भी आता है. इसे किसी तरह बंद करने का ऑप्शन वो सर्च करते हैं. इस बंद करने का ऑप्शन भी कंपनी ने दिया है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 3/8

नए बैटल रॉयल गेम को शुरू करते ही यूजर्स को एक ऑडियो वॉर्निंग दी जाती है. ये वॉर्निंग तब दी जाती है जब आप नए गेम को ओपन करके बाद वेटिंग एरिया में जाते हैं. इसमें यूजर्स को बताया जाता है Battlegrounds Mobile India रियल वर्ल्ड बेस्ड गेम नहीं है. ये एक सिमुलेशन गेम सेट है जिसे वर्चुअल वर्ल्ड में सेट किया गया है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 4/8

इस ऑडियो वॉर्निंग के साथ एक पॉप-अप भी यूजर को दिया जाता है. पॉप-अप में भी यही बात कही जाती है. इसके अलावा गेम के दौरान थोड़े-थोड़े देर पर ब्रेक लेने के लिए भी कहा जाता है. इसपर ज्यादा समय नहीं बिताने की भी सलाह दी जाती है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 5/8

कई यूजर्स इस ऑडियो वॉर्निंग को बंद करने का ऑप्शन सर्च करते हैं. एक अच्छी बात है इसें बंद करने का ऑप्शन कंपनी की ओर से दिया गया है. इसके लिए आपको ज्यादा स्टेप्स फॉलो करने की भी जरूरत नहीं है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 6/8

इसे बंद करने के लिए आपको Battlegrounds Mobile India के सेटिंग में जाना होगा. सेटिंग में आपको गेम के Basics सेटिंग्स मेन्यू में जाना होगा. इसमें आप स्क्रॉल करके सबसे नीचे के हिस्से पर जाएं. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 7/8

यहां पर आपको Spawn Island Broadcast को ऑप्शन मिलेगा. आपको इसे टॉगल ऑफ कर देना है. इसे ऑफ करने के बाद आपको ऑडियो वार्निंग नहीं सुनाई देगी. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 8/8

आपको बता दें कि इस ऑप्शन को डिसेबल करने का बाद भी आपको गेम में आने वाला पॉप नहीं बंद होगा. यानी इससे सिर्फ ऑडियो वॉर्निंग को ही गेम से हटाया जा सकता है. इसके बाद आपको अनाउंसमेंट नहीं सुनाई देगा. पॉपअप के लिए आप ok बटन पर क्लिक करके गेम खेलने का आनंद ले सकते हैं.