scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

सीईओ सुंदर पिचाई का जन्मदिन ही गलत बता रहा Google, सामने आई दो तारीख

Google CEO
  • 1/6

सबसे बड़े सर्च इंजन Google के सीईओ Sundar Pichai का आज यानी 10 जून को जन्मदिन है या नहीं, इसको लेकर बहस शुरू हो गई है. Sundar Pichai के जन्मदिन पर कई लोग आज ट्विटर पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. कुछ ट्विटर यूजर उनके जन्म की तारीख अलग-अलग होने पर बात कर रहे हैं. 

Debanshi Tweet
  • 2/6

आज उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है लेकिन जन्म की तारीख को लेकर बहस हो रही है. Google पर ही सुंदर पिचाई की दो अलग-अलग जन्म की तारीख बताई जा रही है. एक तारीख तो आज की बताई जा रही है जबकि दूसरी 12 जुलाई की बताई जा रही है. 
 

Google CEO
  • 3/6

इस पर Reuters के एक फैक्ट बॉक्स के अनुसार सुंदर पिचाई का जन्म तमिलनाडु में 10 जून 1972 को हुआ है. इसमें The New Indian Express का हवाला दिया गया है. अब सवाल उठता है फिर गूगल अपने ही सीईओ की दो-दो जन्म तारीख क्यों बता रहा है. 
 

Google CEO Bday
  • 4/6

Google का ये सर्च रिजल्ट पिचाई के बायोग्राफी Britannica से आ रहा है. इसमें उनके बर्थडे को 12 जुलाई बताया गया है. Britannica पर बर्थडे जब से पब्लिश हुआ लगता है इसे चेंज नहीं किया गया है. इसे पहली बार 2 अक्टूबर 2016 को प्रकाशित किया गया था. 
 

Rockey Singh Tweet
  • 5/6

Sundar Pichai फिलहाल Alphabet के हेड है. Alphabet गूगल की पैरेंट कंपनी है. भारतीय मूल के सुंदर पिचाई ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई Indian Institute of Technology से की है. उनकी परवरिश चेन्नई में हुई है. मिडिल क्लास से निकल कर Google के सीईओ बनने तक के सफर में उन्होंने काफी संघर्ष किया है. इस वजह से वो लाखों लोगों के प्रेरणा भी है.
 

Google CEO
  • 6/6

सुंदर पिचाई ने Stanford University से मास्टर डिग्री ली थी. इसके बाद वो उन्होंने Wharton School से MBA किया. सुंदर पिचाई 2004 में Google के साथ जुड़े थे. इन्होंने गूगल में Google Toolbar और फिर Google Chrome के डेवलपमेंट को भी संभाला था. Google Chrome अभी सबसे पॉपुलर इंटरनेट ब्राउजर है.