scorecardresearch
 

क्रेडिट कार्ड की डिटेल चुराने के लिए तुर्की के इस हैकर को मिली 334 साल की कैद

तुर्की की एक अदालत ने 26 साल के एक हैकर को बैंक फ्रॉड के मामले में 334 साल कैद की सजा सुनाई है. 2013 में उसे 199 साल की सजा सुनाई थी. ताजा ट्रायल में इसमें बढ़ोतरी कर दी गई है.

Representational Image Representational Image

26 साल के तुर्की के एक हैकर ओनुर कॉप्कैक को वहां की एक अदालत ने कई लोगों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल चुराने के जुर्म में 334 साल कैद की सजा सुनाई गई है.

इस शख्स समेत 11 दूसरे हैकर्स को 2013 में एक वेबसाइट फिशिंग करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. इस वेबसाइट के जरिए वे बैंक के क्रेडिट कार्ड की सारी डिटेल लेते थे. लोग उस वेबसाइट को आधिकारिक बैंक की वेबसाइट समझकर धोखा खा जाते थे और अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी उसमें भर देते थे.

2013 में उस पर कई आरोप लगे जिनमें आईडेंटिटी फ्रॉड, एक्सेस डिवाइस फ्रॉड, वायर फ्रॉड और वेबसाइट फॉर्जरी जैसे आरोप शामिल थे. उसी साल 43 बैंक कस्टमर्स ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जिसके बाद अदालत ने उसे 199 साल 7 महीने की सजा सुनाई.

तुर्की के अखबार के मुताबिक अदालत ने 10 जनवरी को फिर से दूसरे शिकायतकर्ता के मुकदमे के बाद ट्रायल चलाया गया. इसमें उसे फिर से 11 क्रेडिट कार्ड्स की डिटेल बेचने का दोषी पाया और अदालत ने उसकी सजा बढ़ाते हुए 334 साल की कैद कर दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें