scorecardresearch
 

Soundcore Liberty Air 2 Pro Review: 10 हजार के सेग्मेंट में कैसे हैं ये इयरबड्स?

भारत में Anker की तरफ से हाल के महीनों में नए इयर बड्स लॉन्च किए गए हैं. इनमें Soundcore Liberty air 2 Pro भी शामिल है. आइए रिव्यू में इसकी कमियों और खूबियों के बारे में जानते हैं.

Soundcore Liberty Air 2 Pro Soundcore Liberty Air 2 Pro
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Soundcore Liberty Air 2 भारत में 10 हजार रुपये के अंदर उपलब्ध है.
  • ये Anker ब्रांड का है और इसमें ANC सहित वायरलेस चार्जिंग फीचर भी दिया गया है.
  • इन इयरबड्स की खासियतें और कमियां क्या हैं आप यहां जान सकते हैं.
  • Soundcore Liberty Air 2 को ऐप के जरिए कस्टमाइज कर सकते हैं.

भारत में वायरलेस इयरबड्स का मार्केट पिछले साल के अंदर काफी तेजी से बढ़ा है. लगभग सभी टेक कंपनियों ने अपने इयरबड्स लॉन्च कर दिए हैं. Anker के तहत आने वाला ऑडियो ब्रांड साउंडकोर ने भी कुछ समय पहले भारत में Soundcore Liberty Air 2 Pro लॉन्च किया है. 

काफी समय तक इस इयरबड्स को यूज करने के बाद आपको इस रिव्यू में इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. इन बड्स में क्या कमियां और क्या खूबियां हैं. क्या आपको ये खरीदना चाहिए या नहीं ये सबकुछ आप इस रिव्यू के बाद तय करने की स्थिति में होंगे. 

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी 

Soundcore Liberty Air 2 Pro का डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी प्रीमियम है. इयरबड्स का केस स्लाइड ओपन होता है जो इसे और भी बेहतर बनाता है. 

सबसे ऊपर साउंडकोर का लोगो देखने को मिलेगा. ये कॉम्पैक्ट साइज का केस है और इसे आराम से पॉकेट में रखा जा सकता है. ये इयरबड्स काफी शानदार पैकेजिंग में आते हैं और इनके साथ अलग अलग साइड के सिलिकॉन इयरटिप्स मिलेंगे. 

इयरबड्स कानों में आराम से फिट होते हैं, अगर साइज छोटा या बड़ा लग रहा है तो सिलिकॉन इयरटिप्स बदल भी सकते हैं. केस का स्लाइ़़डिंग फीचर और भी बेहतर है. 

केस में आपको पेयरिंग बटन मिलता है और इसके साथ तीन इंडिकेटिंग लाइट भी दिए गए हैं. बैटरी के लिहाज से ये फीचर काम का है. 

कनेक्टिविटी

Soundcore Liberty Air 2 Pro कनेक्टिविटी के लिहाज से भी ठीक है. इसे आप एंड्रॉयड या आईफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. बड्स में टच बेस्ड कंट्रोल्स दिए गए हैं इसे आप चाहें तो साउंडकोर ऐप के जरिए कस्टमाइज भी कर सकते हैं. 

बेसिकली आप बड्स से ही ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन से ट्रांस्पेंरेंसी मोड में स्विच कर सकते हैं. सेंसर्स सटीक काम करते हैं, लेकिन शुरुआत में आपको इससे समस्या हो सकती है. आदत के साथ आप सेंसर्स को समझ जाएंगे. 

साउंडकोर ऐप के जरिए आप कई सेटिंग्स चेंज कर सकते हैं. बैटरी स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके अलावा EQ सेटिंग्स में जा कर इसे कस्टमाइज भी कर सकते हैं. बेहतर पर्सनलाइजेशन एक्स्पीरिएंस के लिए ये ऐप बेहतरीन है. 

कनेक्टिविटी शानदार है और फोन से पेयर होने में इसे ज्यादा समय नहीं लगता. कनेक्टिविटी भी दूर तक रहती है अगर बीच में कोई रूकावट न हो तो आप मोबाइल से दूर रह कर भी सुन सकते हैं. 

Soundcore Liberty Air 2 Pro परफॉर्मेंस 

ऑडियो क्वॉलिटी का जहां तक सवाल है तो इस कीमत पर ये बेस्ट तो नहीं है. लेकिन इस इयरबड्स की कई खासियतें इसे इस सेग्मेंट में दूसरों से अलग बनाती हैं. 

ऑडियो क्वॉलिटी शानदार है, बेस भी ठीक ठाक है और मिड्स भी सही हैं. ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन फीचर सटीक काम करता है और नॉयज को अच्छे से ब्लॉक करता है. 

ट्रांसपोर्ट मोड भी फायदेमंद है जो सड़क से आ रही नॉयज को कम करता है. इसके अलावा इनडोर मोड भी है जो आस पास की वॉयस को कम करता है. आउटडोर मोड की बात करें तो ये पूरी तरह से सटीक काम करता है. 

इन इयरबड्स में आपको AAC ब्लूटूथ कोडेक का सपोर्ट मिलता है. हालांकि यहां आपको Qualcomm aptX का सपोर्ट नहीं है. इस सेग्मेंट के दूसरे इयरबड्स में आपको aptX का सपोर्ट देखने को मिलेगा. 

कॉलिंग के लिहाज से भी ये शानदार है, क्योंकि इसमें दिए गए माइक्रोफोन्स सटीक काम करते हैं. मैने इसके जरिए कई पॉडकास्ट भी रिकॉर्ड किए हैं कहीं कोई समस्या नहीं आई है.  

बैटरी लाइफ की बात करें तो इसे फुल चार्ज करके मैने इसे हफ्ते भर चलाया है. हर दिन अगर आप कुछ घंटे ही म्यूजिक सुनते हैं तो ये कम से कम चार से पांच दिन का बैकअप देगा. 

चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी केबल दिया गया है, इसे फुल चार्ज करने में थोड़ा समय लगता है. केस को फुल चार्ज रख कर आप इससे ज्यादा बैटरी बैकअप निकाल सकते हैं. 

बॉटम लाइन 

Soundcore Liberty Air 2 Pro एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. लेकिन इस कीमत पर आपको वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिल रहा है. इसके अलावा ये वॉटर प्रूफ भी है और ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन में अलग अलग यूजफुल मोड्स दिए गए हैं. बॉक्स को थोड़ा छोटा किया जा सकता था.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें