scorecardresearch
 

Xiaomi के स्मार्टफोन्स होंगे और भी सस्ते, शुरू हुआ ये प्रोग्राम

आपके पुराने स्मार्टफोन की वैल्यू क्या है यानी आपको इसका कितना पैसा मिलेगा यह कैशिफाइ तय करेगा. मॉडल और स्मार्टफोन को जांचने के बाद कंपनी नए स्मार्टफोन पर डिस्काउंट देगी. कैशिफाइ ऐप है जिसके जरिए आप जान सकते हैं कि आपके पुराने स्मार्टफोन की वैल्यू कितनी है.

X
Representational Image
Representational Image

चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी भारतीय बाजार अपने स्मार्टफोन्स के बदौलत लगातार तरक्की कर रही है. कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन कस्टमर्स को लुभाने के लिए एक नया Mi Exchange प्रोग्राम की शुरुआत की है. इसके लिए शाओमी ने दिल्ली की कैशिफाइ कंपनी के साथ करार किया है.

एक्स्चेंज प्रोग्राम के तहत किसी पुराने शाओमी स्मार्टफोन को एक्स्चेंज करके नया स्मार्टफोन कम दाम पर खरीद सकते हैं. इस ऑफर के तहत स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आपको कंपनी के रिटेल स्टोर यानी Mi Home जाना होगा. आपके पुराने स्मार्टफोन की वैल्यू क्या है यानी आपको इसका कितना पैसा मिलेगा यह कैशिफाइ तय करेगा. मॉडल और स्मार्टफोन को जांचने के बाद कंपनी नए स्मार्टफोन पर डिस्काउंट देगी.

कैशिफाइ ऐप है जिसके जरिए आप जान सकते हैं कि आपके पुराने स्मार्टफोन की वैल्यू कितनी है . इस ऐप पर अपने पुराने स्मार्टफोन की जानकारियां दर्ज करके भी आप जान सकते हैं वैल्यू क्या होगी. गौरतलब है कि कैशिफाइ की तरफ से आपका पुराना मोबाइल पिकअप किया जाएगा या एजेंट आपके घर से ही पुराने स्मार्टफोन का पिकअप करेंगे. कस्टमर्स को पूरा पैसा फोन खरीदने पर देना होगा.

कंपनी ने कहा है, ‘कैशिफाइ के साथ करार करके हमने एक नया प्रोग्राम Mi Exchange शुरू किया है जिसके तहत शाओमी के पुराने स्मार्टफोन एक्सचेंज करा के नए स्मार्टफोन खरीद सकते हैं और इसके Mi Home से भी किया जा सकता है’

एक बात आपको ध्यान में रखनी होगी कि अगर आपको स्मार्टफोन का अच्छी वैल्यू चाहिए तो इसके लिए आपका स्मार्टफोन अच्छे कंडीशन में भी होना चाहिए.

रिपोर्ट के मुताबिक 2017 की तीसरी तिमाही में भारत में 3 करोड़ 90 लाख स्मार्टफोन बिके हैं. दुनिया भर के स्मार्टफोन बाजार और बिक्री की बात करें तो इस तिमाही में अकेले भारत में दुनिया भर के 10 फीसदी स्मार्टफोन बिके हैं. यानी 2017 की इस तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट में भारत का हिस्सा 10% का है.

IDC के मुताबिक अगस्त और सितंबर महीने में ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर फेस्टिव सेल लगे जिसकी वजह से ऐसी ग्रोथ दर्ज की गई है. 35 फीसदी ग्रोथ के साथ 30 मिलियन स्मार्टफोन्स की बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए की गई है.  पिछली तिमाही के मुकाबले ये ग्रोथ 73 फीसदी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें