scorecardresearch
 
मोबाइल

LAVA ने भारत में लॉन्च किए Z सीरीज के स्मार्टफोन, कीमत 5,499 रुपये से शुरू

Lava Z series
  • 1/6

भारतीय स्मार्टफोन मेकर Lava ने Z सीरीज के नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. कंपनी ने दावा किया है कि ये स्मार्टफोन्स पूरी तरह से भारत में ही बनाए गए हैं. खास बात ये है कि इन स्मार्टफोन्स को यूजर्स अपने पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करा सकते हैं. 

Lava Z series
  • 2/6

भारत में कंपनी ने Lava Z1, Z2, Z4 और Z6 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. ये सभी स्मार्टफोन्स अलग अलग प्राइस रेंज में पेश किए गए हैं. कंपनी ने कहा है कि My Z प्रोग्राम के तहत कस्टमर्स फोन खरीदने के बाद भी रैम और मेमोरी चाहें तो बढ़वा सकते हैं. 

Lava Z series
  • 3/6

कस्टमाइजेशन प्रोग्राम शुरुआत में Lava की वेबसाइट और स्टोर पर उपलब्ध होगा. कंपनी ने Z Up प्रोग्राम भी शुरू किया है. इस प्रोग्राम के तहत यूजर्स रैम और रॉम को अपग्रेड करा सकेंगे. Z Up प्रोग्राम Z2, Z4 और Z6 स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध होगा. 

Lava Z seriesLava Z series
  • 4/6

LAVA Z1 की कीमत 5,499 रुपये है, Lava Z2 की कीमत 6,999 रुपये है, LAVA Z4 की कीमत 8,999 रुपये है जबकि Lava Z6 की कीमत 9,999 रुपये है. स्मार्टफोन्स की पहली सेल 11 जनवरी से शुरू होगी. Lava Z1 और Z Up भारत में 26 जनवरी से उपलब्ध होगा. सभी स्मार्टफोन्स को लावा ऑनलाइन स्टोर, फिजिकल स्टोर और ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा. 

Lava Z series
  • 5/6

LAVA Z1 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले है और इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. ये स्मार्टफोन MediaTek Helio A20 प्रोसेसर पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 16GB की स्टोरेज दी गई है.

Lava Z series
  • 6/6

LAVA Z1 में 5 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 3,100mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ नॉर्मल चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है.