scorecardresearch
 

WWE Survivor Series: रोमन रेंस की बादशाहत करीब 450 दिन बाद भी बरकरार, चैम्पियनशिप में बिग ई ने दी कड़ी चुनौती

Roman Reigns Champion: सर्वाइवर सीरीज ( Survivor Series) के शानदार मुक़ाबले में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने बिग ई को हराकर अपनी यूनिवर्सल चैम्पियनशिप बरकरार रखी है. रोमन पिछले 448 दिनों से यूनिवर्सल चैम्पियन बने हुए हैं.

X
WWE survivor series WWE survivor series
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोमन 448 दिनों से यूनिवर्सल चैम्पियन बने हुए हैं
  • सर्वाइवर सीरीज के मेन इवैंट में बिग ई को हराया

WWE Survivor Series का फैंस को बेसब्री से इंतजार था. इसका मेन इवेंट लंबे समय से आकर्षण का केंद्र बना हुआ था. आखिरकार आज (सोमवार) यानी 22 नवंबर को यह मुकाबला रोमन रेंस  (Roman Reigns) और बिग ई  (Big E) के बीच खेला गया. काफी देर तक चले इस मैच में रोमन ने बिग ई को हरा दिया और अपनी यूनिवर्सल चैम्पियनशिप बरकरार रखी. 

इस मैच में बिग ई ने रोमन रेंस को जोरदार चुनौती दी और उन्हें चैम्पियनशिप आसानी से डिफेंड करने नहीं दी. इस जीत के साथ रोमन ने बतौर यूनिवर्सल चैम्पियन ने 448 दिन पूरे कर लिए हैं. रोमन से पहले ब्रॉक लेसनर 503 दिनों तक यूनिवर्सल चैम्पियन का रिकॉर्ड बना चुके हैं. 

इस मैच की शुरुआत से ही मुक़ाबला टक्कर का रहा. बिग ई कई बार रोमन पर भारी पड़े और उन्हें स्लैम मारे. लेकिन रोमन ने पलटवार करते हुए बिग ई को बताया कि वे इतने लंबे समय से चैम्पियन क्यों हैं. बिग ई ने रोमन को क्लोजलाइन मारा लेकिन रोमन ने मौका पाते ही उन्हें रॉक बॉटम लगा दिया. इसके बाद बिग ई रिंग पर गिर गए. थोड़ी देर बाद बिग ई ने दिमाग लगाकर रोमन रेंस को स्टील स्टेप पर पटक दिया. 

बिग ई के हमले से रोमन रेंस रिंग के बाहर ही पड़े रहे. इस दौरान फैंस ने बिग ई को बहुत चीयर किया और रोमन को बू किया. लेकिन रिंग में आते ही रोमन रेंस ने बिग ई को तीन सुपरमैन पंच मारे और एक स्पीयर भी मारा. इसके बावजूद बिग ई हार नहीं माने और किकआउट कर दिया. यह देखकर रोमन चौंक गए. 

इसके बाद बिग ई ने रोमन रेंस को अपना फिनिशिंग मूव मारा लेकिन रोमन ने उन्हें पकड़ लिया और सुपरमैन पंच मार दिया. इस पंच से बिग ई संभल पाते उससे पहले रोमन ने उन्हें एक और स्पीयर मारकर यह मैच जीत लिया और अपनी बादशाहत बरकरार रखी. 

ये भी पढ़ें - 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें