scorecardresearch
 

India Open 2022: INDIA ओपन पर टूटा कोरोना का कहर, 7 भारतीय खिलाड़ी पॉजिटिव

इंडिया ओपन बैडमिंटन पर कोरोनावायरस के तीसरी लहर की मार पड़ी है. भारत के सात स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी इस वायरस की चपेट में आकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Kidambi Srikanth (getty) Kidambi Srikanth (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया ओपन पर कोरोना वायरस का टूटा कहर 
  • सात भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुए बाहर

India Open 2022: इंडिया ओपन बैडमिंटन पर कोरोनावायरस के तीसरी लहर की मार पड़ी है. भारत के सात स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी इस वायरस की चपेट में आकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत, रीतिका ठक्कर, अश्विनी पोनप्पा, त्रिसा जॉली, मिथुन मंजुनाथ, सिमरन सिंह और खुशी गुप्ता के नाम शामिल हैं.

विश्व बैडमिंटन संघ (BWF) ने सात भारतीय खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों का नाम उजागर नहीं किया.

संघ ने एक बयान में कहा, 'खिलाड़ियों ने मंगलवार को अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए सकारात्मक परिणाम लौटाया. सात खिलाड़ियों के करीबी संपर्क में आने वाली युगल जोड़ीदार भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. खिलाड़ियों को मुख्य ड्रॉ में नहीं बदला जाएगा और उनके विरोधियों को अगले दौर में वॉकओवर दिया जाएगा.'

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही भारत को तिहरा झटका लग गया था, जब बी साई प्रणीत, मनु अत्री और ध्रुव रावत नई दिल्ली के लिए प्रस्थान से पहले ही टेस्ट में पॉजिटिव आए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) की ओर से आयोजित इंडिया ओपन 2022  इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जा रहा है. कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार सभी खिलाड़ियों एवं कोचों का होटल और स्टेडियम के बाहर प्रतिदिन कोविड-19 परीक्षण किया जा रहा है.

शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों में विश्व चैम्पियन लोह कीन यू, तीन बार के पुरुष युगल विश्व चैंपियन मोहम्मद अहसान और थाईलैंड के बुसानन ओंगबामरुंगफान लगभग तीन साल बाद आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.




 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×