scorecardresearch
 

Pro Kabaddi: बेंगलुरु के आगे नहीं चली दिल्ली की दबंगई, दोगुने अंतर से हराया, यूपी-हरियाणा मैच ड्रॉ

बेंगलुरु की टीम ने दिल्ली को जरा भी दबंगई दिखाने का मौका नहीं दिया. उसने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और दिल्ली की टीम को करीब दोगुने पॉइंट के अंतर से शिकस्त दी...

Bengaluru Bulls vs Dabang Delhi (Twitter/PKL) Bengaluru Bulls vs Dabang Delhi (Twitter/PKL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रो कबड्डी लीग का आठवां सीजन जारी
  • यूपी-हरियाणा के बीच मैच ड्रॉ रहा
  • बेंगलुरु ने दिल्ली की दबंग टीम को हराया

Pro Kabaddi League 2021-22: प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में बुधवार (12 जनवरी) को दो मैच खेले गए. पहला मैच हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) और यूपी योद्धा (UP Yoddha) के बीच खेला गया, जिसमें कोई नतीजा नहीं निकला. यह मैच 36-36 पॉइंट के साथ ड्रॉ रहा. 

इस मैच में यदि रेड के पॉइंट देंखें, यहां भी मैच ड्रॉ ही नजर आया है. दोनों टीम ने रेड से 24-24 पॉइंट हासिल किए हैं. टेकल पॉइंट में जरूर हरियाणा की टीम आगे रही है. उसने टेकल में 10, तो यूपी ने 7 ही पॉइंट बनाए हैं. हरिणाया के लिए रेडर विकास कंदोला ने सबसे ज्यादा 17 पॉइंट बनाए. वहीं, यूपी के लिए रेडर सुरेंद्र गिल ने 14 पॉइंट हासिल किए. हालांकि, दोनों ही अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

बेंगलुरु ने दिल्ली को दी करारी शिकस्त

बुधवार को ही दूसरा मैच दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) और बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) के बीच हुआ.  इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने दिल्ली को जरा भी दबंगई दिखाने का मौका नहीं दिया. उसने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और दिल्ली की टीम को करीब दोगुने पॉइंट के अंतर से शिकस्त दी. बेंगलुरु ने दिल्ली को 61-22 के अंतर से हराया. दोनों के बीच जीत-हार का अंतर 39 पॉइंट के अंतर से हराया.

मैच में बेंगलुरु की टीम ने रेड से सबसे ज्यादा 35 पॉइंट जुटाए. टेकल में बुल्स की टीम को 15 पॉइंट मिले. हर मामले में बेंगलुरु की टीम दिल्ली पर भारी पड़ी. दिल्ली की दबंग टीम ने रेड से सिर्फ 16 और टेकल से 4 ही पॉइंट बनाए. इस मैच के हीरो बेंगलुरु टीम के रेडर पवन सेहरावत रहे, जिन्होंने सबसे ज्यादा 27 पॉइंट हासिल किए. दिल्ली के लिए कोई भी खिलाड़ी खास कमाल नहीं दिखा सका.

पॉइंट टेबल में भी बेंगलुरु ने दिल्ली को मात दी

इस जीत के साथ बेंगलुरु टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. यहां भी उसने दिल्ली की दबंग टीम को मात है. दिल्ली टीम एक पायदान खिसकर तीसरे पर पहुंच गई है. बेंगलुरु के 33 और दिल्ली टीम के 32 पॉइंट हैं. वहीं, तीन बार की चैम्पियन पटना राइरट्स अब भी 34 पॉइंट के साथ टॉप पर काबिज है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×