scorecardresearch
 

IPL 2022: सुपरमैन बने सनराइजर्स हैदराबाद के शशांक सिंह, अजिंक्य रहाणे का लपका शानदार कैच Video

शशांक सिंह को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. शशांक घरेलू क्रिकेट में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं.

X
Shashank Singh Catch (@IPL) Shashank Singh Catch (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शशांक सिंह ने लपका बेहद शानदार कैच
  • KKR ने सनराइजर्स को 54 रन से दी मात

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में छठी हार का सामना करना पड़ा है. शनिवार को पुणे में खेले गए मुकाबले में केन विलियमसन की टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 54 रनों से मात दी. इस हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल हो चुका है.

मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की हार के बावजूद टीम के खिलाड़ी शशांक सिंह सुर्खियों में रहे. शशांक सिंह ने कुल दो कैच पकड़े, जिसमें अजिंक्य रहाणे का लिया गया कैच काफी शानदार रहा. केकेआर की पारी के आठवें ओवर की छठी गेंद को उमरान ने शॉर्ट रखा, जिसपर अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने आसमानी शॉट लगाया.

ऐसा लग रहा था कि गेंद आसानी से बाउंड्री लाइन के बाहर छह रनों के लिए जाएगी. लेकिन शशांक सिंह अपनी दाईं ओर दौड़ते हुए डीप पॉइंट पर एक शानदार कैच लपक लिया. कैच लपकने के दौरान शशांक सिंह ने इस बात का ध्यान रखा कि उनका शरीर का कोई हिस्सा रोप को ना टच करे. सोशल मीडिया पर इस कैच का वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 177 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने 28 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली, जिसमें चार छक्के एवं तीन चौके शामिल रहे. इसके अलावा सैम बिलिंग्स ने 34 और रहाणे ने 28 रनों की पारियां खेलीं. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठ विकेट पर 123 रन ही बना सकी. सनराइजर्स की ओर से अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 43 और एडेन मार्करम ने 34 रनों का योगदान दिया. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा तीन और टिम साउदी ने दो सफलताएं प्राप्त कीं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें