scorecardresearch
 

IPL 2022: फिर छा गए राहुल त्रिपाठी, एक पारी में बनाए ये रिकॉर्ड, लगी थी 8.50 करोड़ की बोली

आईपीएल 2022 की नीलामी में राहुल त्रिपाठी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.50 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीदा था. ऑक्सन में राहुल त्रिपाठी का बेस प्राइस महज 40 लाख रुपए था.

X
Rahul Tripathi Rahul Tripathi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने KKR को दी मात
  • राहुल त्रिपाठी ने खेली शानदार पारी

शुरुआती दो मुकाबलों में हार झेलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार वापसी की है. शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से मात दी. सनराइजर्स की जीत में युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का अहम योगदान रहा.

राहुल त्रिपाठी ने महज 37 बॉल पर 71 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के और चार चौके शामिल रहे. इस दौरान राहुल ने महज 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया, जो इस सीजन का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा. साथ ही, राहुल त्रिपाठी आईपीएल के इतिहास में किसी अनकैप्ड बल्लेबाज का यह चौथा सबसे तेज अर्धशतक रहा.

पिछले मैचों में भी किया था कमाल

राहुल त्रिपाठी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK) के खिलाफ भी शानदार पारियां खेली थीं. जहां सीएसके के खिलाफ उन्होंने महज 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, लखनऊ के खिलाफ शानदार 44 रन बनाए थे. गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ टीम के पिछले मुकाबले में उन्हें चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था.

8.50 करोड़ में बिके थे राहुल

आईपीएल 2022 की नीलामी में राहुल त्रिपाठी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.50 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीदा था. ऑक्शन में राहुल त्रिपाठी का बेस प्राइस महज 40 लाख रुपए था. राहुल त्रिपाठी आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का पार्ट थे, लेकिन शुक्रवार को अपनी पुरानी टीम के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोला.

IPL में  सबसे तेज अर्धशतक (अनकैप्ड प्लेयर):
17 गेंद ईशान किशन (2018)
19 गेंद यशस्वी जायसवाल (2021)
20 गेंद दीपक हुड्डा (2021)
21 गेंद राहुल त्रिपाठी (2021)

आईपीएल 2021 में सबसे तेज अर्धशतक:
14 गेंद पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स)
21 गेंद राहुल त्रिपाठी (राजस्थान रॉयल्स)
21 गेंद लियाम लिविंगस्टोन (पंजाब किंग्स)
23 गेंद इविन लुईस (लखनऊ सुपर जायंट्स)
23 गेंद जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;