scorecardresearch
 

UAE T20 League: रिलायंस इंडस्ट्रीज IPL के बाद UAE T20 में भी उतारेगी अपनी टीम

IPL में मुंबई इंडियंस टीम का मालिकाना हक रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अब UAE T-20 लीग में भी अपनी टीम खरीदेगी. IPL में Mumbai Indians ने काफी सफलता हासिल की है.

Aakash Ambani (Getty) Aakash Ambani (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अब UAE T-20 लीग में एंट्री करेगा रिलायंस
  • अगले साल से शुरू होगी UAE T-20 लीग
  • फरवरी-मार्च 2022 में खेला पहला सीजन

IPL में अपनी टीम मुंबई इंडियंस (MI) की सफलता के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने सहायक वेंचर Reliance Strategic Ventures Limited के माध्यम से अब UAE T-20 लीग में अपनी टीम उतारने का फैसला किया है. UAE T-20 League एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड आयोजित करेगा. यह फैसला रिलायंस इंडस्ट्रीज का फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अलग-अलग लीग में शामिल होकर टीमें उतारने के योजना की ओर पहला कदम है. 

UAE T-20 League की शुरुआत अगले साल 2022 के फरवरी-मार्च के महीने में होगी. इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. इस लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ, Premier League में Manchester United का मालिकाना हक रखने वाले ग्लेजर फैमिली भी अपनी टीमें उतार सकती हैं. मुंबई इंडियंस की को-ऑनर नीता अंबानी ने कहा कि उन्हें मुंबई इंडियंस पर गर्व है और इस टीम का फैनबेस और उसको और मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. 

वहीं, आकाश अंबानी को भी लगता है कि इस लीग से UAE में क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा. इस लीग के शुरुआती वर्षों में 34 मैच खेले जाएंगे और 6 टीमें इस लीग का हिस्सा बनेंगी. इस लीग में दुनिया के कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें