scorecardresearch
 

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले पृथ्वी-मयंक-शुभमन फेल, पुजारा-हनुमा चमके

वनडे सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद टीम इंडिया अब टेस्ट सीरीज में खुद को आजमाएगी. 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले उसे प्रैक्टिस मैच में झटका लगा है.

सलामी जोड़ी  (BCCI) सलामी जोड़ी (BCCI)

  • अभ्यास मैच में नहीं चली भारत की बल्लेबाजी
  • न्यूजीलैंड XI ने टीम इंडिया पर कसा शिकंजा

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद टीम इंडिया अब टेस्ट सीरीज में खुद को आजमाएगी. 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले उसे झटका लगा है. दरअसल, भारतीय टीम हेमिल्टन में न्यूजीलैंड XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 263 रनों पर सिमट गई.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट शून्य पर गंवाया, जब सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खाता खोले बगैर लौट गए. इसके बाद मयंक अग्रवाल (1) भी चलते बने. शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल (0) भी कुछ नहीं कर सके और भारत ने महज 5 रनों पर अपने 3 विकेट खो दिये. शॉ और गिल अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाए, जबकि अग्रवाल सीम के शिकार हुए. कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच की बजाय नेट अभ्यास को तरजीह दी.

अजिंक्य रहाणे (18) भी अपने बल्ले का मुंह नहीं खेल पाए. यानी भारत ने 38 रनों पर अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों को खो दिया. इसके बाद पांचवें विकेट के लिए टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और उपयोगी ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने 195 रनों की साझेदारी की.

32 साल के पुजारा (92) शतक से चूक गए, जबकि हुनाम विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए. हालांकि इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा हासिल नहीं है. भारत ने आखिरी छह विकेट 30 रनों के भीतर गंवाए. ऋषभ पंत (7) और ऋद्धिमान साहा (0) भी अभ्यास मैच में कुछ नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड XI की ओर से तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्गेलैन और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने 3-3 विकेट झटके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें