scorecardresearch
 
क्रिकेट

WTC Final: कोहली बने RCB के इस बॉलर के शिकार, IPL-14 में ऐसे दिखाई थी 'चालाकी'

kyle jamieson
  • 1/6

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भारत की पहली पारी 217 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन के सामने भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए. जेमिसन ने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उन्होंने 31 रन देकर 5 विकेट लिए. (Photo- AP)

virat kohli
  • 2/6

न्यूजीलैंड के इस 6 फीट 8 इंच के गेंदबाज ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों का विकेट लिया. जेमिसन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से खेलते हैं. उन्होंने अपनी आईपीएल टीम के कप्तान को LBW किया. (Photo- AP)
 

virat kohli and kyle jamieson
  • 3/6

आईपीएल में कोहली के झांसे में नहीं आते थे जेमिसन

काइल जेमिसन भले युवा हैं लेकिन गेंदबाजी को लेकर उनकी सोच एक अनुभवी गेंदबाजों वाली है. ये उन्होंने आईपीएल-14 में दिखा दिया था. दरअसल, जेमिसन आईपीएल-14 के दौरान कोहली के झांसे में नहीं आते थे. कोहली जब भी जेमिसन से नेट अभ्यास के दौरान ड्यूक गेंदों से गेंदबाजी करने के लिए कहते थे, तो कीवी गेंदबाज उनके झांसे में नहीं आता था. जेमिसन अपने साथ दो ड्यूक गेंदें लेकर आईपीएल में आए थे. इसका खुलासा RCB के ऑलराउंडर डैन क्रिश्चियन ने किया था. 

virat kohli and jamieson
  • 4/6

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC के फाइनल में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल हो रहा है. कोहली इस खिताबी मुकाबले से पहले आईपीएल में नेट्स प्रैक्टिस के दौरान ड्यूक गेंद से जेमिसन की गेंदबाजी देखना चाहते थे, लेकिन कीवी टीम का ये गेंदबाज कोहली के झांसे में नहीं आया. 

virat kohli and kyle jamieson
  • 5/6

कब खत्म होगा शतक का सूखा 

कोहली साउथैम्पटन में 44 रन बनाकर आउट हुए. और इस तरह उनके शतक का इंतजार भी बढ़ गया है. कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था. तब उन्होंने कोलकाता में 136 रनों की शानदार पारी खेली थी. (Photo-AP)

virat kohli
  • 6/6

उस शतक के बाद से कोहली ने तीनों प्रारूपों यानी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कुल‌ 45 पारियों में 1690 रन बनाए, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका एवरेज 43.33 का रहा है, जो उनके करियर एवरेज 55.76 से मेल नहीं खाता है. वनडे फॉर्मेट में कोहली ने आखिरी बार शतक 14 अगस्त 2019 में जड़ा था. तब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में सेंचुरी बनाई थी. (Photo- AP)