scorecardresearch
 
क्रिकेट

IPL 2022 Mega Auction: वॉर्नर से लेकर अय्यर तक, ऑक्शन में मालामाल हो सकते हैं ये प्लेयर्स!

IPL Trophy
  • 1/8

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अब कुछ ही दिन बचे हैं. इस नीलामी का आयोजन 12 एवं 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शनिवार को इसकी पुष्टि की थी. आइए जानते हैं उन प्लेयर्स के बारे में, जिनपर ऑक्शन में पैसों की बरसात हो सकती है.

Warner
  • 2/8

डेविड वॉर्नर: ऑक्शन में फैंस की नजरें ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर पर होंगी. वॉर्नर को पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले कप्तानी और फिर टीम से भी रिलीज कर दिया था. तीन बार ऑरेंज कैप पर कब्जा करने वाले वॉर्नर आईपीएल के सबसे सफलतम बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. साथ ही, वह सनराइजर्स को अपनी कप्तानी में चैम्पियन भी बना चुके हैं. ऐसे में वॉर्नर को ऑक्शन में रिकॉर्डतोड़ बोली लग सकती है. 

S Iyer
  • 3/8

श्रेयस अय्यर:  आईपीएल मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने श्रेयस अय्यर को रिलीज कर दिया था. कुछ फ्रेंचाइजी टीमों को नए कप्तान की तलाश है, ऐसे में श्रेयस उनके लिए मजबूत विकल्प बन सकते हैं. श्रेयस को आईपीएल में कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है. उन्हीं की कप्तानी में दिल्ली की टीम साल 2020 के आईपीएल सत्र में उपविजेता रही थी.

Harshal Patel
  • 4/8

हर्षल पटेल: हर्षल पटेल लगभग 10 वर्षों से इस लुभावनी एवं लोकप्रिय लीग में खेल रहे हैं. हालांकि, 2021 का सीजन उनके लिए बहुत खास था क्योंकि उन्होंने असाधारण रूप से शानदार गेंदबाजी की. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) नीलामी में उन्हें वापस खरीदने के लिए बड़ा रकम खर्च कर सकती है. वैसे, आरसीबी के अलावा दूसरी टीमें भी इस गेंदबाज को खरीदने के लिए काफी उत्साहित रहेंगी.

Avesh
  • 5/8

आवेश खान: इस तेज गेंदबाज के लिए 2021 का सीजन काफी सफल रहा था, जहां उन्होंने अपनी विकेट लेने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए 16 मैचों में 18.75 की औसत और 7.37 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट लिए. इस तरह आवेश ने दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में सीजन का अंत किया.

KS Bharat
  • 6/8

श्रीकर भरत: केएस भारत पिछले आईपीएल में एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी के तौर पर निखर कर सामने आए थे. दुबई में दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर आरसीबी को शानदार जीत दिलाई थी. बल्लेबाजी के साथ ही भरत अपनी विकेटकीपिंग क्षमता के चलते इस साल बहुत सारी टीमों को आकर्षित कर सकते हैं.

Padikkal
  • 7/8

देवदत्त पडिक्कल: 2020 में आईपीएल पदार्पण करने वाले देवदत्त ने आरसीबी के लिए पिछले दोनों सीजन में चमकीला प्रदर्शन किया था. आईपीएल 2021 में देवदत्त आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. इसके बावजूद आरसीबी ने नीलामी से पहले इस युवा ओपनर को रिलीज कर दिया था. आगामी ऑक्शन में इस बल्लेबाज को खरीदने के लिए होड़ मच सकती है.

Sams
  • 8/8

डेनियल सैम्स: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स ने दिल्ली के लिए 2020 में आईपीएल में पदार्पण करने के बाद पिछले साल उन्हें आरसीबी में स्थानांतरित कर दिया गया था. यूएई चरण के लिए बाहर होने से पहले सैम्स ने आरसीबी के लिए सिर्फ दो मैच खेले. लेकिन मौजूदा बिग बैश लीग में उनका प्रदर्शन बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार रहा है. सैम्स की ऑलराउंड क्षमता को ध्यान में रखते हुए कई टीमों की उनपर नजरें हैं.

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/IPL)