scorecardresearch
 
क्रिकेट

IPL में खेलने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर होंगे अली खान, ऐसा है रिकॉर्ड

Ali Khan
  • 1/5

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार अमेरिका के किसी खिलाड़ी की भागीदारी देखने को मिलेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आगामी सत्र के लिए तेज गेंदबाज अली खान को लेना चाहता है. पाकिस्तान में पैदा हुए अली खान ने अमेरिका की ओर से एक वनडे इंटरनेशनल मैच खेला है. उन्होंने 2019 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे मैच ( ICC World Cricket League Division Two) में डेब्यू किया था. 

Ali Khan
  • 2/5

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार दो बार की विजेता केकेआर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह खान को चुना है, लेकिन अभी आईपीएल से अनुमति मिलनी बाकी है.

Ali Khan
  • 3/5

अली खान ने अब तक 36 टी20 में 38 विकेट निकाले हैं. गर्नी को कंधे का ऑपरेशन कराना है जिसकी वजह से उन्होंने आईपीएल और इंग्लैंड में वाइटलिटी ब्लास्ट से नाम वापस ले लिया.

Ali Khan
  • 4/5

29 साल के अली खान त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे, जिसने गुरुवार को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) खिताब जीता. उन्होंने 8 मैचों में 8 विकेट लिये. खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था. वह PSL (Pakistan Super League) में भी खेलते हैं.

Ali Khan
  • 5/5

अली खान 140kph से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. वह अक्सर स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करते देखे जा सकते हैं. उन्हें बेहतरीन यॉर्कर डालने के लिए जाना जाता है. (फोटो- Getty)