scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ind vs Eng: आउट होने के बाद कोहली से भिड़े जोस बटलर, जमकर हुई बहस

virat kohli and jos buttler clash
  • 1/5

भारत ने टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया. कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी. हालांकि, जोस बटलर और डेविड मलान जिस अंदाज में बैटिंग कर रहे थे उससे इंग्लैंड लक्ष्य की ओर बढ़ती दिख रही थी. (Photo- PTI)

virat kohli and jos buttler clash
  • 2/5

बटलर और मलान ने दूसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की. इस जोड़ी ने भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा दी थी. कप्तान कोहली ने 13वें ओवर में अपने स्ट्राइक गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को गेंदबाजी के लिए वापस बुलाया. भुवनेश्वर ने इससे पहले दो ओवरों में सिर्फ 6 रन दिए थे. 

virat kohli and jos buttler clash
  • 3/5

भुवनेश्वर ने अपनी किफायती गेंदबाजी जारी रखी. साथ ही उन्होंने विकेट भी निकालकर दिया. उन्होंने 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जोस बटलर को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट करवा दिया. विकेट गंवाने से बटलर निराश थे. वह जब पवेलियन की ओर जा रहे थे तो कप्तान कोहली से उनकी बहस हुई.  उन्‍होंने कुछ कहा, जिस पर कोहली भड़क गए और उन्‍होंने अपनी नाराजगी जाहिर की. 

virat kohli and jos buttler clash
  • 4/5

इसके बाद बटलर भी रुक गए और कोहली से उलझने के लिए वापस से पिच की ओर आने लगे. हालांकि दोनों के बीच हुई इस कहासुनी का कारण मालूम नहीं चल पाया है. इसके बाद कोहली अंपायर से बात करते हुए नजर आए. बटलर के पवेलियन लौटने के बाद इंग्‍लैंड की पारी लड़खड़ा गई और टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 188 रन ही बना पाई. (Photo-PTI)

virat kohli and jos buttler clash
  • 5/5

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच हुई 94 रनों की ओपनिंग साझेदारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन बना सकी. इसी के साथ भारत ने 3-2 से सीरीज जीत ली.