scorecardresearch
 
राशिफल

Surya Rashi Parivartan 2020: वृश्चिक संक्रांति आज, 30 दिन इन 5 राशि वालों को सूर्य से फायदा

सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश
  • 1/13

Surya Rashi Parivartan 2020: सूर्य 16 नवंबर यानी आज सुबह वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इस राशि में सूर्य की स्थिति बेहतर मानी जाती है. इस गोचर के बाद सूर्य अपनी कमजोर स्थिति से बाहर आ गया है. हालांकि केतु यहां पहले से विद्यमान है. इसलिए थोड़ी दिक्कतें भी हो सकती हैं. सूर्य और केतु का संयोग बहुत उत्तम परिणाम वाला नहीं होता है. इसका प्रभाव कुछ राशियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. हालांकि मिथुन, कर्क, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वालों को लाभ होगा.

मेष
  • 2/13

मेष- वृश्चिक संक्रांति के बाद मेष राशि वालों के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है. चूंकि सूर्य और केतु की युति बन रही है, इसलिए स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं. यात्रा करने से बचें. दुर्घटना का भय है. क्रोध करने से रिश्ते और काम दोनों बिगड़ेंगे. कोई भी कार्य करने से पहले योजना जरूर बनाएं.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि वालों के लिए समय काफी हद तक ठीक रहेगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे. हालांकि थोड़ी बहुत अनबन भी हो सकती है. व्यापार में तरक्की मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आंखों और हड्डियों से जुड़े रोग आपको घेर सकते हैं, सतर्क रहें.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए भी समय काफी अच्छा रहने वाला है. मुकदमे और वाद-विवाद से राहत मिलेगी. लंबे समय से चल रही बीमारियों से छुटकारा मिलेगा. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. शत्रुओं का नाश होगा. करियर में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं. यात्रा करते वक्त सावधान रहें.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है. विद्यार्थियों के लिए सूर्य का ये गोचर ज्यादा बेहतर है. परीक्षा या प्रतियोगिता की तैयारी कर रह छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी. आपको मेहनत के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. नौकरी-व्यापार में भी तरक्की मिल सकती है. रुके हुए काम भी पूरे होंगे.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सूर्य का यह गोचर सिंह राशि वालों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है. करियर में सफलता के योग हैं. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. स्वास्थ्य में अगर गड़बड़ चल रही थी तो उससे छुटकारा मिलेगा. हालांकि क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. घर-परिवार में नोंक-झोंक हो सकती है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के तीसरे भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है. इस राशि के जातकों में गुस्सा बढ़ेगा. हालांकि ऊर्जा की कमी नहीं रहेगी. किसी भी काम को आप बड़ी सरलता से संपन्न करेंगे. कार्य में सफलता के योग बन रहे हैं. करियर को लेकर थोड़ा सावधान रहें. एक गलत फैसले से करियर दांव पर लग सकता है. यात्राओं में सावधानी बरतें.

तुला
  • 8/13

तुला- सूर्य अभी तक तुला राशि में ही थे और अब वह वृश्चिक में विराजमान हो चुके हैं. आपकी कुछ परेशानियां दूर हो सकती है. लेकिन तुला राशि में वाणी दोष लग रहा है. वाणी पर नियंत्रण न होने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. बीमारियों और विवादों से बचें. आर्थिक लाभ की स्थिति पहले की तरह बेहतर रहेगी.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- सूर्य वृश्चिक राशि में आ चुके हैं. आप ऊर्जावान रहेंगे और खूब मान-सम्मान प्राप्त करेंगे. अगर कोई रोग समस्या दे रहा था तो उससे भी राहत मिल सकती है. धन, नौकरी और व्यापार से जुड़ी परेशानियां अब खत्म होने वाली हैं. करियर में सफलता के योग है. क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखने से लाभ होगा.

धनु
  • 10/13

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है. वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें. व्यापार में बड़ा निवेश करने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. परिवार में भी दिक्कतें आ सकती हैं. काफी दौड़ भाग और मेहनत करनी पड़ेगी. व्यर्थ के तनाव से बचाव करें.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर अच्छा है. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आकस्मिक धन का लाभ होगा. अटके हुए काम पूरे होंगे. व्यापार में तरक्की होगी. शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. इस दौरान चोट-चपेट से सावधान रहें.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए भी सब ठीक रहने वाला है. पिता से सहयोग प्राप्त होगा. रुके हुए कार्य संपन्न होंगे. स्वास्थ्य में सुधार महसूस करेंगे. सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे लोगों को शुभ समाचार मिल सकते हैं. बेहतर परिणाम आने के योग बन रहे हैं. करियर में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं.

मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि वालों के लिए समय मिला-जुला रहने वाला है. इस दौरान यात्राएं कर सकते हैं. दान करने से लाभ होगा. हालांकि करियर में तनाव और समस्याएं आ सकती हैं. तनाव बहुत ज्यादा बढ़ सकता है. सूर्य देव को अर्घ्य देने से क्रोध कम होगा और मन को शांति मिलेगी.