scorecardresearch
 
राशिफल

Monthly Rashifal: इन 5 राशियों के लिए लकी नवंबर, जानें किसकी चमक रही किस्मत

किन राशियों के लिए शुभ नवंबर?
  • 1/13

Monthly Rashifal: नवंबर का महीना शुरू हो चुका है. साल 2020 अभी तक लोगों के लिए बहुत खास नहीं रहा है. ज्यादातर लोगों ने अभी तक परेशानियां ही उठाई हैं. लेकिन वक्त अब धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लौट रहा है. नवंबर की शुरुआत के साथ ही कई राशियों में अपार सफलता और लाभ के योग बनेंगे. ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष, कर्क, कन्या तुला और मीन राशि वालों के लिए यह महीना बेहद खास रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष- इस महीने शुक्र, बृहस्पति, बुध और सूर्य अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. आपके करियर को यह साल जाते हुए नई दिशा दे सकता है. वहीं, आर्थिक जीवन में भी आपको मुनाफा होने की पूरी संभावनाएं हैं. छात्रों के लिए भी यह माह काफी अच्छा रहने वाला है. सेहत के मामले में भी इस महीने सब ठीक रहने वाला है. पिता से मन-मुटाव दूर होंगे और संपत्ति का लाभ होगा.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- यह माह आपके लिये शुभ रहने की उम्मीद है. हालांकि आर्थिक पक्ष पर आपको थोड़ा ध्यान देना होगा. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. पारिवारिक स्तर पर आपको अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है. इस राशि के विद्यार्थियों को बहुत सोच समझकर फैसले लेने होंगे. आपका गलत व्यवहार आपके लिये ही घातक सिद्ध हो सकता है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस माह करियर के क्षेत्र में मिथुन राशि वालों को बहुत संभलकर चलने की जरूरत होगी. नवंबर के इस महीने में शुक्र, बुध, बृहस्पति और सूर्य ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. इन गोचर के कारण पारिवारिक जीवन में आपको इस माह आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी और वैवाहिक जीवन भी सामान्य रहेगा. हालांकि आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा और खर्चों में कमी आएगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के कारोबारियों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा. कार्यक्षेत्र में भी इस राशि के लोगों को अच्छे फल मिलेंगे. आर्थिक पक्ष में भी सुधार होने की इस माह पूरी संभावना है. पारिवारिक जीवन को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहना होगा. इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं, उनके लिए समय अच्छा रहने की उम्मीद है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस महीने सूर्य, बृहस्पति, बुध और शुक्र ग्रह भी राशि परिवर्तन करेंगे, इसलिए इन ग्रहों के गुणों और तृतीय, चतुर्थ और षष्ठम भाव के गुणों के आधार पर ही आपको फलों की प्राप्ति होगी. करियर की बात की जाए तो इस महीने आपको कार्यक्षेत्र में संभलकर चलना होगा. आर्थिक पक्ष अच्छा रहने की उम्मीद है. वहीं पारिवारिक जीवन में भी आपको अच्छे फल मिलेंगे.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में इस महीने अधिक मेहनत करनी होगी. आर्थिक पक्ष में इस महीने मजबूती आ सकती है. पारिवारिक जीवन में भी आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी. आपकी वाणी और धन के मामले में यह महीना बड़ा विशेष रहने वाला है. शिक्षा और करियर में भी आपको बड़े परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

तुला
  • 8/13

तुला- करियर के मामले तुला राशि वालों के लिए यह महीना बेहद शुभ रहने वाला है. आर्थिक पक्ष में भी मजबूती आने की पूरी संभावनाएं नजर आ रही हैं. खर्चों पर लगाम रहेगी. कर्जों से मुक्त रहेंगे. पारिवारिक जीवन में माता का आपको सहयोग प्राप्त होगा. पार्टनर के साथ भी रिश्ते में मिठास आएगी.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस महीने कार्यक्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और चुनौतियों से बचने के लिए आपको अपने अंदर के आत्मविश्वास को जगाना पड़ेगा. आर्थिक जीवन औसत रहेगा. धन आएगा जरूर, लेकिन खर्चों पर रोक लगाना मुश्किल हो सकता है. पारिवारिक जीवन में आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी.

धनु
  • 10/13

धनु- इस राशि के कई जातकों को इस महीने नौकरी से जुड़ी समस्या हो सकती है. आर्थिक पक्ष में भी आपको चुनौतियां मिलेंगी. आपके खर्चों में इस महीने वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो घर के किसी सदस्य की तबियत खराब होने की वजह से आप परेशान हो सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन सामान्य रहने की उम्मीद है. करियर के क्षेत्र में इस महीने आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

मकर
  • 11/13

मकर- जॉब करियर के मामले में सब अच्छा रहने वाला है. ऑफिस का माहौल अच्छा रहेगा. आर्थिक स्तर पर आपको सामान्य फल मिलेंगे और आप पैसों की बचत कर पाने में भी कामयाब होंगे. हालांकि पारिवारिक स्तर पर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है. माता-पिता के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- नौकरी-व्यापार के मामले में यह महीना सामान्य रहने वाला है. न तो नुकसान होगा और न ही बड़ी सफलता मिलेगी. आर्थिक पक्ष में सुधार करना चाहते हैं तो आपको सोच समझकर पैसा खर्च करना होगा. इस माह आपको अपने पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि वे किसी बड़े रोग की चपेट में आ सकते हैं. परिवार के अन्य सदस्यों से अनबन हो सकती है.

मीन
  • 13/13

मीन- नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना ज्यादा खास नहीं रहेगा. हालांकि व्यापारी वर्ग को बड़ा मुनाफा होने की उम्मीद है. आर्थिक पक्ष पेशे पर निर्भर करेगा. कर्ज और और खर्च अपनी रफ्तार से चलते रहेंगे. इस महीने माता के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में इस महीने आपको अच्छे फल मिलने की पूरी उम्मीद है. नया वाहन खरीदने के भी योग बनेंगे.