scorecardresearch
 
राशिफल

Budh Rashi parivartan 2021: कन्या-कुंभ की बढ़ेगी आय, बुध के गोचर से आपकी राशि पर होगा कैसा असर?

बुध के राशि परिवर्तन से आपकी राशि पर कितना असर?
  • 1/13

बुध ग्रह वायु तत्व राशि मिथुन में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध का ये राशि परिवर्तन 26 मई को सुबह तकरीबन 7 बजकर 50 मिनट पर होगा. बुध 3 जून तक इस राशि में रहेंगे और इसके बाद वह वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं बुध के इस गोचर का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव होगा.

मेष
  • 2/13

मेष- इस गोचर के दौरान इस राशि के जातक साहस और वीरता से भरे होंगे, यह युवा लोगों और दिल से युवा लोगों के लिए एक अद्भुत समय. लेखन, पत्रकार, मीडिया, ज्योतिषी, बिक्री और विपणन, वकालत के करियर से जुड़े इस राशि के लोगों को सफलता और विकास मिलेगा. आप अपने आस-पास के लोगों के साथ अच्छे संबंध रखेंगे.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- इस गोचर के दौरान इस राशि के जातक पारिवारिक मामलों में बहुत अधिक शामिल होंगे और अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएंगे. आर्थिक रूप से यह अवधि आपको मुनाफ़ा देगी और आपको धन लाभ होगा. आप कुछ नई चीजें खरीद सकते हैं और लक्जरी और आराम पर भी धन खर्च कर सकते हैं.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- आप इस समय बहुत आश्वस्त होंगे. आप नकारात्मक प्रभावों से कम परेशान होंगे क्योंकि मिथुन राशि में बुध आपको अपनी स्वयं की बुराईयों के खिलाफ लड़ने की क्षमता देगा. इसके साथ ही अपने पसंदीदा क्षत्रों में काम करने और उनमें आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. सेल्स या बिक्री जैसे व्यवसायों में काम करने वाले इस राशि के जातक भी इस अवधि में लाभान्वित होंगे, व्यापार करने वाले लोग भी अपने व्यवसाय में प्रगति देखेंगे.

कर्क
  • 5/13

कर्क- अपनी युवा भावना को बनाए रखें और उन बाहरी चीजों से बचें जो आपको अंदरूनी रूप से परेशान कर सकती हैं. इस दौरान आप सभी से थोड़ा अलग-थलग महसूस करेंगे, इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि आत्म अवलोकन के लिए पर्याप्त स्थान और समय लें और अपने आप को बाहरी दुनिया से थोड़ा हटाकर आराम करें और खुद को ऊर्जान्वित करें.

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस राशि के जातक अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे. दूसरी ओर कुछ जातक अपने भावनात्मक रिश्तों में कुछ उलझन महसूस करेंगे इसलिए अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए थोड़ा प्रयास करने की सलाह दी जाती है. आप इस दौरान नए लोगों से मिलेंगे, वहीं कुछ लोगों की मुलाकात अपने पुराने दोस्तों से भी हो सकती है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- इस गोचर के दौरान आपके अंदर कार्यों को पूरा करने के लिए जुनून और उत्साह बढ़ेगा. आप अपने करियर और सार्वजनिक छवि पर ध्यान केंद्रित करेंगे. इस गोचर के दौरान पिता, सरकार आदि से आपके संबंधों में सुधार होगा. आर्थिक रूप से यह अवधि आपके लिए अच्छी है और आपके खर्चे भी स्थिर होंगे.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि के जातक आध्यात्मिकता की ओर उन्मुख रहेंगे और ऐसे निर्णय भी ले पाएंगे जो अक्सर लेना मुश्किल होता है. आप अपनी सोच को व्यापक बनाएंगे और अपने व्यक्तित्व में निखार लाएंगे. चाहे ऐसा आप यात्राएं करके करें या अध्ययन करके. इसलिए यदि आपको किसी भी विदेशी भाषा को सीखने या एक नए शौक का पता लगाने की आवश्यकता है, तो यह आपके लिए सही समय है क्योंकि पारा आपकी प्रेरणा को बढ़ावा देगा.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस गोचर के दौरान आपको लाभ कमाने का मौका मिलेगा. हालांकि अत्यधिक लाभ के लालच में हानि होने की भी संभावना है लेकिन आप किसी भी तरह से कोई बड़ा घाटा नहीं खाएंगे और आर्थिकि पक्ष स्थिर बना रहेगा. तांत्रिक विद्या का अभ्यास करने वाले इस दौरान सफल होंगे.

धनु
  • 10/13

धनु- पेशेवर जीवन के लिहाज से कार्यस्थल पर आपको पदोन्नति मिलने की संभावना है. इस चरण के दौरान कॉन्ट्रैक्टर्स, मैरिज काउंसलर, राजनेता और एग्जीक्यूटिव ट्रेडर्स का कार्य करने वाले जातकों को प्रगति मिलेगी. आपके आत्म-विश्वास को इस दौरान बढ़ाएंगे और लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ने का प्रयास करेंगे.

मकर
  • 11/13

मकर- इस गोचर के दौरान मकर राशि के लोगों को नौकरी में और कार्यस्थल पर अपार सफलता मिलेगी. इस समय के दौरान वित्तीय रूप से आप अच्छे रहेंगे और संपत्ति में निवेश करके अपने धन का सदुपयोग भी कर सकते हैं. दांपत्य जीवन की बात की जाए तो अपने मायके की ओर से अच्छे लाभ और उपहार मिलेंगे.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- इस गोचर के दौरान कुंभ राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी जिसके चलते इस राशि के कुछ लोग पैसे का निवेश किसी जरूरी वस्तु में करने की ओर प्रेरित होंगे. पेशेवर रूप से सट्टेबाजी से इस राशि के कुछ लोगों को अचानक लाभ हो सकता है. शेयर बाजार में काम करने वाले इस राशि के जातक, सिनेमा, टीवी, अभिनय आदि क्षेत्रों में कार्यरत इस राशि के लोगों को भी उन्नति मिलेगी.

मीन
  • 13/13

मीन- इस गोचर के दौरान आपके घरेलू जीवन में शांति और सद्भाव रहेगा और आप अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता पाएंगे. आपके आर्थिक पक्ष पर नजर डाली जाए तो आप निकट भविष्य में कार या घर जैसी संपत्तियों पर अपना पैसा खर्च कर सकते हैं. व्यावसायिक रूप से यह समय सामान्य है इस दौरान आपको समझदारी से काम करने की जरूरत है और आलस्य को त्यागने की जरूरत है.