scorecardresearch
 

विशेष

विशेष: रूस-अमेरिका में ठनी, परमाणु युद्ध की धमकी!

01 अक्टूबर 2022

यूक्रेन और रूस के युद्ध के बीच एक बार फिर परमाणु हमले की सुगबुगाहट हुई हैं. एक बार फिर पुतिन ने नाटो देशों को यूक्रेन से दूर रहने की चेतावनी दी है. वहीं साफ किया कि अगर बात नहीं मानी तो परमाणु हमले के लिए रूस तैयार है जिसके बाद अमेरिका भी भड़का नजर आ रहा है. शुभांकर मिश्रा के साथ देखिए विशेष में एक्सक्लूसिव रिपोर्ट.

पीएम मोदी का गुजरात दौरा, खोला तोहफों का पिटारा, देखें विशेष

30 सितंबर 2022

मैं हूं ना, ये हुंकार है बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की. जो इस वक्त अपने मिशन गुजरात पर हैं. आज विशेष में बात होगी बीजेपी के मिशन गुजरात की. जिसकी कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद संभाली है. दो दिन के गुजरात दौरे में पीएम ने तोहफों का पिटारा खोला और गुजरात की जनता को भरोसा दिया कि मैं हूं ना. देखें विशेष.

पीएम मोदी ने दी सूरत को 3400 करोड़ की सौगात, देखें विशेष

29 सितंबर 2022

गुजरात में बीजेपी 27 साल से सत्ता में है. लेकिन इस बार भी बीजेपी के लिए बंपर जीत बहुत जरूरी है. क्योंकि, मोदी-शाह के युग वाली बीजेपी ने गुजरात मॉडल को विकास का पर्यायवाची बना दिया है और गुजरात से निकली जीत 2024 में ये संदेश देगी कि, वहां 27 साल बाद भी सत्ता विरोधी लहर नहीं है. देखें विशेष.

क्या फिर गेम चेंजर साबित होंगे गहलोत? देखें विशेष

28 सितंबर 2022

राजस्थान में इस वक्त सियासी हलचल तेज है. अशोक गहलोत को क्लीनचिट मिल गई है. सवाल है कि, क्लीनचिट के बाद अब आगे क्या है, क्योंकि, कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने किरकिरी के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को तो क्लीनचिट दे दी. लेकिन उनके 3 करीबियों पर नोटिस की गाज गिरी है. माना जा रहा है कि, गहलोत के तीनों मंत्रियों पर कार्रवाई की जाएगी. अब सियासी संकट के बीच गहलोत सोनिया से मिलने दिल्ली आने वाले हैं. लेकिन ये सोनिया गांधी ही तय करेंगी कि, उन्हें कांग्रेस का नया कप्तान बनाना है या नहीं और अगर वो अध्यक्ष बन जाएं तो फिर राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस पर सस्पेंस जारी है. देखें विशेष.

विशेष: दिल्ली से गहलोत को क्लीन चिट, सचिन पायलट चित?

27 सितंबर 2022

सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट में पर्यवेक्षकों ने गहलोत को दी क्लीन चिट दी है. उन्होंने लिखा कि घटनाक्रम के लिए वो जिम्मेदार नहीं हैं. धारीवाल और खाचरियावास के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा है. गहलोत के गेम में फंसे सचिन पायलट दिल्ली दौरा कर रहे हैं. दस जनपथ पर भी चर्चा जारी है. सईद अंसारी के साथ देखिए विशेष.

सोनिया से मिले कमलनाथ, अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर गहलोत?

26 सितंबर 2022

कांग्रेस का अध्यक्ष कैसा हो? सामने कांग्रेस के कार्यकर्ता हों तो अपने-अपने नेताओं का नाम लेकर कह सकते हैं कि उनके नेता के जैसा हो, मगर यकीन मानिए इस समय कांग्रेस अध्यक्ष का सवाल किसी यक्ष प्रश्न से कम नहीं है. कल तक अशोक गहलोत के नाम पर चर्चाओं का बाजार गर्म था मगर आज की तारीख में राजस्थान का माहौल ज्यादा गरम हो गया है. अशोक गहलोत ने कांग्रेस की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. सईद अंसारी के साथ विशेष में देखिए कवरेज.

विशेष: गम और गुस्से के बीच हुआ अंकिता का अंतिम संस्कार

25 सितंबर 2022

उत्तराखंड में पूर्व मंत्री के बेटे के रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की मौत पर लोगों का गुस्सा लगातार तीसरे दिन उफान पर रहा. प्रशासन से बातचीत के बाद परिवार अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ. इसके बाद शव को मॉर्चुरी से शमशान ले जाया गया. इस दौरान भी जमकर हंगामा हुआ, लोग मांग कर रहे हैं कि अंकिता के गुनहगारों को फांसी की सजा दी जाए. अर्पिता आर्या के साथ देखिए ये विशेष रिपोर्ट.

विशेष: PFI टेरर फंडिंग का खुलासा, एक साल में 120 करोड़!

24 सितंबर 2022

PFI को लेकर जांच एजेंसियों ने बहुत बड़ा खुलासा किया है. दावा है कि प्रधानमंत्री मोदी का पटना दौरा PFI के निशाने पर था. ऑपरेशन ऑक्टोपस में पकड़े गए PFI नेता से पूछताछ में सामने आया है कि इसी 12 जुलाई को पीएम के पटना दौरे पर गड़बड़ी की बड़ी साजिश की गई थी. मकसद मौहाल बिगाड़ना था.

क्या है 'ऑपरेशन मिडनाइट' की इनसाइड स्टोरी? देखें विशेष

22 सितंबर 2022

पीएफआई, जिस पर टेरर फंडिंग और आतंकियों से कनेक्शन के आरोप हैं, उसके खिलाफ एनआईए और ईडी ने कल रात ऑपरेशन मिडनाइट चलाया. जिसके तहत 12 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर एक साथ 100 जगह छापेमारी हुई. जिसमें पीएफआई के मुखिया समेत 100 से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए. हम आपको पीएफआई के प्लान बी के बारे में भी विस्तार से बताएंगे. देखें.

हंसाने वाले राजू... फैंस को रुला गए, देखें 'गजोधर भैया' के जीवन पर विशेष

21 सितंबर 2022

गजोधर भइया ने जिंदगी में अपना किरदार इतनी बेहतरीन तरीके से निभाया कि, रंगमंच का पर्दा गिरने के बाद भी लगातार तालियां बज रहीं हैं. अगर बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को महानायक कहा जाता है तो राजू श्रीवास्तव को कॉमेडी का महानायक कहा जाए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी. राजू ने आजतक के मंच पर कई बार अपना जलवा बिखेरा. हर बार एक अलग राजू लोगों ने देखा. उनके सबसे लोकप्रिय किरदार गजोधर का जन्म भी आजतक के मंच पर ही हुआ. देखें कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव कैसा रहा सफर.

विशेष: मल्टीप्लेक्स से बदलेगी तस्वीर, बनेगा नया कश्मीर?

20 सितंबर 2022

कश्मीर में झेलम और चेनाब का पानी चमक उठा है क्योंकि 32 साल बाद बहुत बड़ा ख्वाब पूरा हुआ है. अब घाटी के सिनेमाघरों में भी दिखेंगे अमिताभ बच्चन और कई कलाकार. कश्मीर के सिनेमाघरों में अंतिम फिल्म चली थी शोले. शोले से जो कारवां खत्म हुआ था, वो अब लाल सिंह चड्ढा से चल पड़ा है. श्रीनगर में मल्टिप्लेक्स खुल गया है. सिनेमाघरों में फिल्में लग गई हैं. एक अजीब सी प्रन्नता में खिल उठा है कश्मीर. इसीलिए हम कह रहे हैं कि पिक्चर अभी बाकी है. सईद अंसारी के साथ विशेष में देखिए ये रिपोर्ट.

विशेष: नम आंखों से महारानी को अंतिम विदाई

19 सितंबर 2022

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार कुछ देर बाद होने ही वाला है. हर आंख नम है. कल से हर आंख अपनी महारानी की आखिरी झलक पाने को बेकरार दिख रही है. 70 साल तक ब्रिटेन के सिंहासन पर बैठने वाली महारानी के बारे में कहा जाता था कि उनका वचन ही उनका शासन था. भारत से लेकर अमेरिका तक के राष्ट्राध्यक्ष महारानी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. एलिजाबेथ के जाने से ब्रिटेन में एक खालीपन महसूस किया जा रहा है जिसे भरने में फिलहाल वक्त लगेगा. चित्रा त्रिपाठी के साथ लंदन से देखिए विशेष.

विशेष: क्‍वीन एलिजाबेथ II के अंतिम संस्कार की तैयारियां

18 सितंबर 2022

लंदन आज दुनिया भर की निगाह में बसा हुआ है. दुनिया भर के राष्ट्रप्रमुख, राजा महाराजा आज लंदन का रुख कर रहे हैं. लंदन की सड़कों पर लोगों का जनसैलाब उमड़ा है, क्योंकि अब से चंद घंटे बाद महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार शुरु होगा. महारानी के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. एजिलाबेथ द्वितीय सत्तर साल तक शाही गद्दी पर महारानी बनकर रहीं. सत्तर साल में उन्होंने कई प्रधानमंत्री देखे, कई राष्ट्रपति भी मगर उनके सर पर सजा महारानी का मुकुट वैसा ही चमकता दमकता रहा. 8 सितंबर को महारानी की मौत हुई और अब सोमवार को उनका भव्य तरीके से अंतिम संस्कार किया जाना है. चित्रा त्रिपाठी के साथ लंदन से स्पेशल बुलेटिन.

विशेष: MP में गजब के चीते, कूनो से EXCLUSIVE रिपोर्ट

17 सितंबर 2022

भारत अब फिर से चीतों वाला देश बन गया. 70 साल बाद आज वो घड़ी आई जब चीतों को लाकर भारत के जंगलों में छोड़ा गया. प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ा. आज अफ्रीकी देश नामीबिया से 8 चीते लाए गए. इन्हें स्पेशल विमान से सीधे ग्वालियर लाया गया फिर चिनूक हेलिकॉप्टर से चीतों को कूनो नेशनल पार्क लाया गया. श्वेता सिंह के साथ देखिए विशेष.

विशेष: UP में मानसून का सितम, लखनऊ से ग्राउंड रिपोर्ट

16 सितंबर 2022

डूबा डूबा लखनऊ. जी हां चंद घंटे की बारिश ने लखनऊ का हाल बेहाल कर दिया है. तमाम दावों की पोल खोल दी है. सड़कें तालाब बन चुकी हैं तो वहीं लोगों के घरों में पानी की घुसपैठ हो चुकी हैं. सईद अंसारी के साथ विशेष में लखनऊ की जनता की बदहाली बताती ये रिपोर्ट देखिए.

गिफ्ट की लग्जरी कार, नोरा पर क्यों बरसा सुकेश का प्यार? देखें

15 सितंबर 2022

जेल में बैठे बैठे 200 करोड़ की ठगी करने वाले नटवरलाल सुकेश चंद्रशेखर से करोड़ों के गिफ्ट लेने के बाद नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज की मुश्किल बढ़ गई है. आज दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने नोरा फतेही से 6 घंटे तक पूछताछ की. पुलिस ने पूछा कि, क्या आप लग्जरी कार जैसे गिफ्ट लेने से पहले ये जानती थीं कि, सुकेश एक शातिर ठग है. देखिए पुलिस के इस सवाल पर नोरा ने क्या दिया जवाब.

क्या गिफ्ट लेकर फंस गईं जैकलीन फर्नांडीज? देखें विशेष

14 सितंबर 2022

क्या गिफ्ट लेकर फंस गईं जैकलीन फर्नांडीज? जब आज जैकलीन का सामना दिल्ली पुलिस के तीखे सवालों से हुआ तो वो टेंशन में नज़र आईं. सवाल है कि, क्या वाकई जैकलीन महाठग सुकेश चंद्रशेखर के फरेब से अनजान थीं. क्या उन्हें नहीं पता था कि, सुकेश जिन पैसों से करोड़ों के गिफ्ट उन्हें दे रहा है दरअसल, वो ठगी के पैसे से खरीदे हुए हैं. देखें विशेष.

विशेष: महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर, आफत बरस रही है!

13 सितंबर 2022

आफत बरस रही हैं. सितंबर का महीना चल रहा है लेकिन आसमानी आफत कम होने का नाम नहीं ले रही. मानसून एक बार फिर मुसीबतों की बारिश कर रहा है. पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश की नई किश्त जारी हुई है जिसने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. विशेष में सईद अंसारी आपको दिखाएंगे अलग-अलग हिस्सों का हाल.

विशेष: मोबाइल से धोखे का खेल, गेमिंग करते हैं तो सावधान

11 सितंबर 2022

मोबाइल गेमिंग करने वालों के लिए ये खबर बहुत जरूरी है, इसलिए क्योंकि मोबाइल गेमिंग के जरिए कहीं आपकी गाढ़ी कमाई कोई दूसरा न उड़ा ले. आज आपको दिखाते हैं एक ऐसे नटवर लाल की कहानी जिसने मोबाइल गेमिंग एप के जरिए लोगों को करोड़ा का चूना लगाया और अपने ही घर में टकसाल बना ली. ईडी ने जब इस काले धन के कुबेर के घर में छापा मारा तो इतना पैसा मिला की आंखें फटी की फटी रह गईं. अर्पिता आर्या के साथ विशेष में देखिए ये रिपोर्ट.

यूपी में कौन कर रहा है धर्म के नाम पर माहौल खराब?

10 सितंबर 2022

देश में मजहब के नाम पर नफरत का खेल तेजी से फैल रहा है. जो कई बार अपनों के बीच तनाव ले आता है. चंद लोग समाज में धर्म के नाम पर जहर घोलने का काम करते हैं. आज विशेष में बात इसी धर्म युद्ध की. सबसे पहले बात लखनऊ की जहां एक मंदिर में दो दिन पहले एक मुस्लिम युवक के घुसने की खबर आई थी. जहां कुछ मूर्तियों को निशाना बनाया गया. आज लखनऊ के हनुमान मंदिर का शुद्धीकरण हुआ वहीं इस हमले के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन भी किया. यूपी में कौन कर रहा है माहौल खराब? राजीव ढौंडियाल के साथ देखिए विशेष.

मुंबई में धूमधाम से विसर्जन, कहीं डांस..कहीं रंग..देखिए

09 सितंबर 2022

विशेष में आज बात गणपति विसर्जन की जिसके रंग में देश रंगा नजर आ रहा है. 10 दिन तक घर में गणपति को विराजमान करने के बाद आज भक्त विसर्जन के लिए निकले हैं. इस दुआ के साथ कि अगले बरस वो जल्दी आए. मुंबई की सड़कों पर भक्तों का सैलाब नजर आ रहा है. गणपति को लेकर जयकारे लगाए जा रहे हैं. वहीं लाल बाग के राजा की सवारी निकल चुकी है जो विसर्जन की ओर बढ़ रही है. सईद अंसारी के साथ देखिए विशेष में रिपोर्ट.