scorecardresearch
 

विशेष

विशेष: मोदी से डर गया पाकिस्तान, हमले के डर से अभिनंदन को लौटाया

29 अक्टूबर 2020

पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है कि पुलवामा हमला उसी ने कराया था. पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में मंत्री फवाद चौधरी ने न केवल पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ कबूल किया बल्कि इसे इमरान खान की बड़ी कामयाबी भी बताया. इस बयान से पाकिस्तान का आतंकी चेहरा फिर से बेनकाब हो गया है. देखिए विशेष.

निकिता मर्डर केस: कैसे बेटियों को कॉलेज भेजेंगे मां-बाप?

28 अक्टूबर 2020

हरियाणा के बल्लभगढ़ में खूनी लव जिहाद का सियासी कनेक्शन सामने आया है. निकिता हत्याकांड में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हत्या के आरोपी तौसीफ के रिश्तेदार कांग्रेस से जुड़े हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आरोपी बच जाएगा. सरकार के इस भरोसे के बावजूद लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. हरियाणा की बेटियां ये सवाल बल्लभगढ़ के उसी कॉलेज के बाहर उठा रही हैं जिसके सामने तौसीफ ने सोमवार को दिनदहाड़े निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पीड़ित परिवार को कब इंसाफ मिलेगा, देखिए विशेष, सईद अंसारी के साथ.

निकिता हत्याकांड: 2 साल पहले किसके दबाव में समझौता?

27 अक्टूबर 2020

देश की राजधानी दिल्ली से महज 56 किलोमीटर दूर दिनदहाड़े हुई एक हत्या ने पूरे देश को दहला दिया. तौसीफ नाम के एक शख्स ने कॉलेज से परीक्षा देकर निकली 20 साल की निकिता को पहले कार में अगवा करने की कोशिश की, जब नाकाम रहा तो उसे गोली मार दी. ये वारदात उस हरियाणा में हुई जहां से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत हुई थी. ऐसे में लोगों में आक्रोश भी है और बेटियों की सुरक्षा का सवाल भी उठ रहा है. देखिए खास कार्यक्रम, श्वेता सिंह के साथ.

विशेष: बिहार में एक मंच से मोदी-नीतीश भरेंगे हुंकार!

22 अक्टूबर 2020

कल से बीजेपी-जेडीयू के मिशन बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में हुंकार भरने वाले हैं. उनकी पहली रैली कल सासाराम में होगी जबकि दूसरी रैली यहीं गया में होगी जहां मैं इस वक्त खड़ी हूं. तीसरी रैली भागलपुर में होगी. बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन बिहार में भले ही नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहा है लेकिन बीजेपी को उम्मीद है कि पीएम मोदी गठबंधन को बड़ी जीत दिला सकते हैं. देखें विशेष.

इमरान खान के 2 साल, पाकिस्तान हुआ कंगाल!

19 अक्टूबर 2020

इमरान खान की कुर्सी डोल रही है. पाकिस्तान की 11 विपक्षी पार्टियां उनके खिलाफ लामबंद हो गई हैं और कह रही हैं कि उन्हें कुर्सी छोड़नी होगी. इमरान को सत्ता में आए दो साल हो चुके हैं और इस बीच पाकिस्तान कंगाल हो चुका है. लोगों का गुस्सा इमरान का साथ दे रही पाकिस्तानी सेना पर भी बढ़ता जा रहा है.. इन सबसे बचने के लिए ISI ने एक आतंकी प्लान बनाया है. क्या है ये प्लान आपको दिखाएंगे लेकिन पहले देखिए कैसे शुरु हो चुकी है इमरान की उल्टी गिनती. देखिए विशेष, सईद अंसारी के साथ.

कोरोना का बढ़ जाएगा खतरा, देखें दिल्ली प्रदूषण का क्या है वायरस से कनेक्शन

15 अक्टूबर 2020

दिल्ली में आज से प्रदूषण की इमरजेंसी शुरू हो गई. हवा में घुलता जहर हर साल की तरह दिल्लीवालों के लिए फिर से आफत का पैगाम ला रहा है. लेकिन इस बार की आफत हर साल से बिल्कुल अलग होने वाली है. क्योंकि इस साल कोरोना वायरस पहले से दिल्ली में कहर ढाए हुए है और एक्सपर्ट कह रहे हैं कि धुंध और प्रदूषण के साथ मिलकर कोरोना वायरस और भी खतरनाक होने वाला है. देखें विशेष में ये खास रिपोर्ट.

एकता का संदेश देकर कैसे घिरा तनिष्क? देखें विशेष

15 अक्टूबर 2020

ज्वेलरी का मशहूर बड़ा नाम तनिष्क अपने विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर गया. बात इश्क की ही है, हिंदू मुसलमान जोड़े का इश्क, जो विज्ञापन फिल्म में दिखाया गया था. कई लोगों को ये इश्क रास नहीं आया. नौबत ये आ गई कि कंपनी को विज्ञापन वापस लेना पड़ा. क्या तनिष्क ने गलती की थी, अगर नहीं की थी तो विज्ञापन क्यों वापस ले लिया? क्या विज्ञापन वापस लेने का फैसला सोशल मीडिया के बढ़ते दवाब और कारोबारी नुकसान के डर से लिया गया? कई सवाल हैं, जिसका जवाब मिलना आसान तो नहीं हैं लेकिन हम टटोलेंगे जरूर. देखिए विशेष, अंजना ओम कश्यप के साथ.

हाथरस केस: CBI से पीड़ित परिवार को आस! जल्द मिले इंसाफ

13 अक्टूबर 2020

हाथरस कांड का सच क्या है और हाथरस पीड़िता को इंसाफ कब मिलेगा, ये वो सवाल हैं जिन पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं. हाथरस कांड की सच्चाई का सच बाहर लाने के लिए सीबीआई ने पूरा दमखम लगा दिया है. सीबीआई हाथरस के उसी गांव में पहुंची जहां बेटी के साथ जुल्म हुआ था. आज सीबीआई पीड़िता के भाई को अपने साथ ले गई ताकि वो जानकारियां जुटाई जा सकें जो सीबीआई को केस की तह तक ले जाए. मगर पीड़िता के परिवार ने साफ कह दिया है कि जबतक इंसाफ नहीं, तबतक अस्थि विसर्जन नहीं. देखिए विशेष, सईद अंसारी के साथ.

विशेष: चीन से यारी, देश पर फारूक अब्दुल्ला का वार जारी!

12 अक्टूबर 2020

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का चीन प्रेम जागा है. विवादित बयान देने के लिए जाने जाने वाले फारूक अब्दुल्ला ने इस बार कहा है कि कश्मीर में आर्टिकल 370 चीन की मदद से रिस्टोर किया जा सकता है. अब्दुल्ला के बयान पर अब सियासी हंगामा बरपा है. फारूक अब्दुल्ला की जुबान में अब चीन के लिए चाशनी घुल रही है तो उसकी वजह है 5 अगस्त 2019 का वो फैसला, जिसने कश्मीर की किस्मत बदल दी. साथ ही बदल दी अब्दुल्ला और उनके जैसों की सियासी तकदीर जो अब तक कश्मीर को अपनी जागीर मानते आए थे. वैसे तो पहले भी अब्दुल्ला परिवार पाकिस्तान की धुन बजाता रहता था, बदले हालात में उनके सियासी तराने में चीन भी शामिल हो गया. देखें विशेष, अंजना ओम कश्यप के साथ.

गुजरात सीएम से ग्लोबल लीडर तक, ऐसे बढ़ती रही पीएम मोदी की साख

11 अक्टूबर 2020

वो जो सामने मुश्किलों का अंबार है, उसी से तो मेरे हौसलों की मीनार है. चुनौतियों को देखकर घबराना कैसा, इन्हीं में तो छिपी संभावनाएं अपार हैं. कई मौकों पर कविता की इन पंक्तियों को पीएम मोदी ने बोला है. बारीकी से देखें तो लगता है कि यही पंक्तियां उनके जीवन का संविधान हैं. जिसे उन्होंने खुद लिखा है. वे लगातार बीस साल बिना ब्रेक के काम करने का दावा करते हैं तो जनता ने भी उन्हें बीस साल से लगातार सत्ता में बिठाए रखा है. पीएम मोदी ने देश को बीस साल दिए तो जनता ने भी उन्हें अमूल्य बीस साल सौंप दिए. ये बीस साल मील के पत्थर से कम नहीं, ऐसे में ये देखना लाजमी हो जाता है कि बीस साल में क्या खोया, क्या पाया. देखिए खास कार्यक्रम, श्वेता सिंह के साथ.

23 की उम्र में MLA बने थे पासवान, देखें 51 साल का स‍ियासी सफर

08 अक्टूबर 2020

जिस शख्स ने हिंदुस्तान की दलित राजनीति में एक सुनामी पैदा की थी, आज उसी शख्सियत की मौत से हिंदुस्तान की राजनीति में एक शून्य पैदा हो गया है. हिंदुस्तान के दिग्गज दलित नेता और मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री रामविलास पासवान नहीं रहे. उनका 74 साल की उम्र में देहांत हो गया. पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट करके ये दुखद खबर दी है. जिस वक्त बिहार में चुनाव हो रहा है, उस वक्त बिहार की राजनीति का एक बड़ा सितारा गुम हो गया. लालू और नीतीश के साथ बिहार में समाजवाद की युवा तिकड़ी का एक इक्का आज बिखर गया, पासवान चले गए, हमेशा हमेशा के लिए. देखिए विशेष में पूरी रिपोर्ट.