scorecardresearch
 

पानी से भरे गड्ढे को बनाया समुद्री बीच, खराब सड़क को लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन

Unique Protest: लंबे समय से जब रहवासियों की गुहार नहीं सुनी गई तो उन्होंने शासन-प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रदर्शन का नया तरीका निकाला. अब देखते ही देखते प्रदर्शन की यह तस्वीर काफी वायरल हो गई है.

X
गड्ढे में बैठ प्रदर्शन करते रहवासी.
गड्ढे में बैठ प्रदर्शन करते रहवासी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP के अनूपपुर जिले का है ये प्रदर्शन
  • प्रशासन नहीं सुन रहा लोगों की गुहार

मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों के बीच लोग अपनी समस्याओं को बताने से पीछे नहीं हट रहे हैं. कुछ ऐसा ही अनूपपुर जिले में भी हुआ. जहां सड़कों पर पानी से भरे गड्ढों के किनारे बैठकर रहवासियों ने प्रदर्शन किया. अब इस प्रदर्शन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.  

अनूपपुर के अंतिम छोर और बिजुरी-मनेंद्रगढ़ को जोड़ने वाली सड़क जर्जर हालत में पहुंच चुकी है. रहवासी कई बार प्रशासन से गुहार भी लगा चुके हैं, लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं की जा रही. इसके चलते वार्डवासियों और व्यापारियों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया. लोगों ने सड़क पर बने गड्ढों के अगल-बगल पेड़ों की पत्तियां लगाईं और उसे एक समुद्री बीच की शक्ल दे दी, जहां बैठकर स्थानीय निवासियों ने चाय पानी का इंतजाम भी किया. 

आपको बता दें कि बिजुरी नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 7 और 8 कपिलधारा कॉलोनी के मध्य गुजरने वाली सड़क जर्जर हो चुकी है. यहां पर यह नहीं पता चलता कि सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है. मजबूरन यहां के रहवासी इस सड़क से रोजाना आना-जाना करते हैं. 

नगर पालिका आज तक इस सड़क की मरम्मत नहीं करा पाई. बताया गया कि रेलवे साइडिंग में बड़े-बड़े ट्रेलर वाहन कोयला लोड कर खाली करने आते हैं. इसी वजह से सड़क के परखच्चे उड़ गए, जिसका खामियाजा वार्ड वासियों और राहगीरों को उठाना पड़ रहा है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें