scorecardresearch
 

पति की वफादारी को इन 5 बातों से परखें...

शादी और पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास और प्यार से बंधा होता है, अगर इसमें जरा सी भी मिलावट हो जाए तो साथ दूरी तय करना मुश्किल हो जाता है. इसलिए अगर मन में जरा भी शक हो तो उसे दूर कर लेने में ही भलाई होती है...

पति-पत्नी के बीच समझदारी होना बहुत जरूरी है. पति-पत्नी के बीच समझदारी होना बहुत जरूरी है.

शादी एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमें भरोसा ही रिश्ते की मजबूती को तय करता है जैसे- एक बच्चा सबसे ज्यादा मां पापा पर विश्वास करता है और उसी तरह शादी के बाद पार्टनर के साथ ये रिश्ता बनता है. अगर इस रिश्ते में पति-पत्नी दोनों में से कोई एक भी बेवफा हो जाए तो जिंदगी तबाह हो जाती है. पति तो पत्नी की जरा सी भी रूसवाई को बर्दाशत नहीं कर पाते और दूसरी तरफ पत्नियां ऐसी चीजों को पति से पूछने के बजाय अंदर ही अंदर घुटती रहती हैं.

अगर कभी भी ऐसी स्थिति आए तो आप बिना पूछे अपने पति के व्यवहार को देखकर भी इस बात का पता लगा सकती हैं...

1. सबसे पहले अपने पति के पुराने मामले जान लें कि कहीं उन्होंने किसी को धोखा तो नहीं दिया. अगर ऐसा हो तो वो भरोसे के लायक नहीं हैं क्योंकि फ्लर्ट करने और चीट करने वाले लोग अक्सर इस आदत को बदल नहीं पाते हैं.

2. माना जाता है जो इंसान दिल का साफ होता है वह हमेशा आंख से आंख मिलाकर बात करता है. अगर आपके पति, आंखें मिलाकर पूरी सहजता से बात करते हैं तो इसका मतलब वह पूरी तरह लॉयल हैं.

3. आपके पति के फ्रेंड सर्किल में सभी आपको जानते हैं और अक्सर आपके पति दोस्तों की पार्टी या फिर घर में होने वाले गेट टू गेदर में आपको लेकर जाते हैं. इसका मतलब है कि वह अपने दोस्तों को अपनी पार्टनर से मिलवाने में खुशी महसूस करते हैं.

4. आपके पति अपनी सारी बातें आपसे शेयर करते हैं और ऐसा कोई भी टॉपिक नहीं है जिस पर आप दोनों बात नहीं करते. अगर ऐसा है तो इसका मतलब आपके पति वफादार हैं और उन्हें आपसे बात करना अच्छा लगता है.

5. आपके पति के फोन में न ही कोई लॉक हैं और वो आपको फोन न छूने जैसी बातें भी नहीं कहते तो इसका मतलब यही है कि आपके पति आपसे कुछ नहीं छुपाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें