scorecardresearch
 

VHP युवाओं को सामाजिक सुरक्षा के लिए दे रही त्रिशूल दीक्षा

समाज में फैली बुराई और आतंकवाद जैसी विषम परिस्थियों से निपटने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने बजरंग दल के नौजवानों को लखनऊ में त्रिशूल दीक्षा देनी शुरू की है.

बजरंग दल के नौजवानों को त्रिशूल दीक्षा (Photo- Aajtak) बजरंग दल के नौजवानों को त्रिशूल दीक्षा (Photo- Aajtak)

  • लखनऊ में बजरंग दल के युवाओं को दी जा रही त्रिशूल दीक्षा
  • बुराई और आतंकवाद से लड़ने के लिए किया जा रहा तैयार

समाज में फैली बुराई और आतंकवाद जैसी विषम परिस्थियों से निपटने के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बजरंग दल के नौजवानों को लखनऊ में त्रिशूल दीक्षा देनी शुरू कर दी है. त्रिशूल दीक्षा में नौजवानों को त्रिशूल देकर अपने समाज की रक्षा खुद करने को कहा गया है.

त्रिशूल दीक्षा में नौजवानों को बताया जा रहा है कि जब सामाजिक विपदा आए तो पुलिस और सेना के भरोसे न रहकर खुद खड़े होकर समाज की रक्षा करें.

training_101019095433.jpg

राम मंदिर पर फैसला

विहिप अवध प्रांत के संगठन मंत्री भोलेंद्र सिंह कहना है, 'राम मंदिर पर फैसला जल्द आने वाला है. राम की भक्ति में हो राम के समाज की रक्षा के लिए बजरंग दल का गठन हुआ है, इसलिए नौजवानों को त्रिशूल दीक्षा दी जा रही है. ताकि समाज में फैली बुराई और आतंकवाद को मिटाने के लिए नौजवान खुद त्रिशूल की दीक्षा लेकर समाज के लिए खड़े रहें. इन परिस्थितियों में वे सेना या पुलिस के भरोसे न रहकर तुरंत इसका उपयोग कर समाज की रक्षा कर सकें, इसलिए इन्हें ये ट्रेनिंग दी जा रही है.'

गौरतलब है कि सबकी नजर अयोध्या में राम मंदिर पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी है. इस बीच विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने त्रिशूल दीक्षा पर विशेष जोर दिया है. इसके जरिए नए कैडर तैयार किए जा रहे हैं. त्रिशूल दीक्षा से बजरंग दल में हजारों युवाओं को ट्रेंड करने का लक्ष्य है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें