scorecardresearch
 

UP: पिता के साथ बाजार जा रहे बच्चे की चाइनीज मांझे से कटी गर्दन, ऑपरेशन के बाद बची जान

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में चाइनीज मांझे की वजह से एक बच्चे की जान जा सकती थी. पिता के साथ बाजार जा रहे बच्चे की गर्दन चाइनीज मांझे से कट गयी और सांस लेने वाली नली को नुकसान पहुंच गया लेकिन डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर बच्चे की जान बचा ली.

X
चाइनीज मांझे से हर साल जाती है लोगों की जान चाइनीज मांझे से हर साल जाती है लोगों की जान

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में चाइनीज धागे की वजह से एक बच्चे की जान जाते-जाते बची है. दरअसल नगर कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड़ पर अपने पिता के साथ बाजार से सामान लेने जा रहा सात साल का बच्चा चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया जिससे उसकी गर्दन बुरी तरह कट गई. 

गंभीर हालत में बच्चे को देवनंदिनी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां बच्चे का ऑपरेशन हुआ है और उसके गर्दन पर 13-14 टांके आए हैं. बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. 

बता दें कि हापुड़ के मोहल्ला लज्जापुरी निवासी वीरेंद्र अपने 7 साल के बेटे अनमोल के साथ बाइक से बाजार जा रहा था.

रास्ते में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से अनमोल की गर्दन गंभीर रूप से कट गई. बच्चे को घायल और तड़पता हुआ देख परिजन अस्पताल ले गए जहां देवनंदिनी अस्पताल के डॉक्टरों ने गर्दन का ऑपरेशन किया है.

अस्पताल के डॉक्टर संजय राय ने बताया कि बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. चाइनीज मांझे की वजह से बच्चे की गर्दन कटी और सांस नली तक को नुकसान पहुंचा है.

हापुड़ सिटी के सीओ वैभव पांडेय का कहना है कि चीनी मांझे का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. 2 जुलाई को हमने चेकिंग के दौरान एक दुकानदार को चाइनीज़ मांझे के साथ गिरफ्तार कर केस दर्ज किया था. चाइनीज़ मांझे को लेकर चेकिंग की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें