scorecardresearch
 

UP: आकाशीय बिजली का कहर, 2 जिलों में 7 की मौत और 4 झुलसे

यूपी के हरदोई और प्रयागराज जिले में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है. चार लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं, जिनका उपचार चल रहा है. अलग-अलग घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. राजस्व विभाग मृतकों के परिवार को सहायता राशि देने की कवायद में जुट गया है. 

X
हरदोई जिले में रोते-बिलखते मृतक के परिजन हरदोई जिले में रोते-बिलखते मृतक के परिजन

यूपी के हरदोई और प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है. हरदोई में चार लोगों की मौत के साथ ही दो लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए. उन्हें उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. उधर, मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. राजस्व विभाग मृतकों के परिवार को सहायता राशि देने की कवायद में जुटा है. 

हरदोई में बीते 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है. सांडी थाना क्षेत्र के कुंवरियापुर में श्यामलाल खेत में अपने जानवर चरा रहे थे. दोपहर में बारिश के चलते श्यामलाल एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

दूसरी घटना हरपालपुर थाने के मलौथा गांव में हुई. बकरी चरा रहे रमेश बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे. वह भी आकाशीय बिजली का शिकार हो गए. उनके साथ पेड़ के नीचे खड़े दो लोग बुरी तरह से झुलस गए.

इसके अलावा रासिक पुत्र सहते 40 वर्ष निवासी ग्राम बहेरा और वीरपाल उम्र 45 साल निवासी इकसई थाना माधौगंज की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. घटना के बाद लोगों की भीड़ लग गई. सूचना पर लेखपाल और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची. 

प्रयागराज में 3 की मौत और 2 झुलसे

प्रयागराज में एक बच्चे समेत 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. सदर तहसील के तेवारा गांव में 40 वर्षीय नरेश और बेली गांव के 15 वर्षीय उस्मान की आकाशीय बिजली से मौत हुई है.

वहीं, मेजा तहसील के कटौती गांव में 13 वर्षीय बच्चे राजा बाबू की मौत हुई है. जबकि तेवारा गांव का 34 वर्षीय रामसिंह और बेली गांव का 25 वर्षीय गयाल आकाशीय बिजली से झुलसा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें