scorecardresearch
 

राम मंदिर भूमि पूजन: पहली बार सामने आया कार्ड, PM मोदी-RSS प्रमुख का नाम

अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का आमंत्रण भेजा गया है. खास बात है कि इस आमंत्रण पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे.

अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारी जोरों पर (फोटो-PTI) अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारी जोरों पर (फोटो-PTI)

  • ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने भेजा आमंत्रण पत्र
  • RSS प्रमुख मोहन भागवत होंगे कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन की तैयारी हो चुकी है. भूमि पूजन से पहले तीन दिनों तक चलने वाले अनुष्ठानों की भी शुरुआत हो चुकी है. इस कार्यक्रम के मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है. 5 अगस्त को दोपहर में पीएम मोदी भूमिपूजन में शामिल होंगे. अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का आमंत्रण भेजा गया है. खास बात है कि इस आमंत्रण पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से भेजे गए इस आमंत्रण पत्र में लिखा है- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर कमलों के द्वारा होगा. विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे.

1_080320104411.jfifआमंत्रण पत्र

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. गौरतलब है कि राम मंदिर का भूमिपूजन बुधवार यानी 5 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे होगा. इस कार्यक्रम में कुछ चुनिंदा लोगों को ही आने का आमंत्रण दिया गया है.

2_080320105446.jfifआमंत्रण पत्र

इकबाल अंसारी बोले- राम की मर्जी से मिला न्योता

आमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा. उन्होंने कहा कि भगवान राम की मर्जी से हमे न्योता मिला है. अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है. मैं हमेशा मठ-मंदिरों में जाता रहा हूं. कार्ड मिला है तो जरूर जाऊंगा. इकबाल अंसारी, भूमिपूजन में पीएम नरेंद्र मोदी को राम चरित मानस और राम नामा भेंट करेंगे.

राम मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 104 करोड़ रुपये होंगे खर्च

राममय हुई अयोध्या

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन में अब बस दो दिन बचे हैं. अयोध्या में इस ऐतिहासिक मौके के लिए जबरदस्त तैयारी चल रही है. गलियों और इमारतों को सजाया-संवारा जा रहा है. भूमिपूजन का वो पवित्र दिन करीब आ रहा है जो लंबे संघर्ष के बाद साकार हो रहा है, इसलिए अभूतपूर्व तैयारियां हो रही हैं.

उमा बोलीं- शाह को कोरोना, PM के लिए चिंतित, भूमि पूजन के मेहमानों की लिस्ट से हटा दें मेरा नाम

रामलला के मंदिर के भूमिपूजन से पहले अयोध्या राममय हो चुकी है. मंदिरों का रंग-रोगन हो रहा. केसरिया पताके लहरा रहे हैं. बंदनवार और तोरण द्वारों की सजावट है. इसके साथ ही आज से भूमिपूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान शुरू हो गया है. यह अनुष्ठान 5 अगस्त तक चलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें