scorecardresearch
 

UP: नए मुख्य सचिव बने आरके तिवारी, कार्यवाहक के तौर पर संभाला कार्यभार

यूपी सरकार अभी तक नए मुख्य सचिव का नाम तय नहीं कर पाई है, इसलिए फिलहाल कृषि उत्पादन आयुक्त आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव बनाया गया है. माना जा रहा है कि अगर कोई और नाम तय नहीं हो पाया तो तिवारी को ही मुख्य सचिव बनाया जा सकता है.

राजेंद्र कुमार तिवारी ने संभाला कार्यभार राजेंद्र कुमार तिवारी ने संभाला कार्यभार

  • मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय हुए रिटायर
  • आरके तिवारी ने संभाला मुख्य सचिव का कार्यभार

1985 बैच के आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार तिवारी (आरके तिवारी) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्य सचिव का कार्यभार संभाल लिया है. उन्हें मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय की जगह नियुक्त किया गया है. आरके तिवारी अभी तक कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) के पद पर हैं.  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1984 बैच के आईएएस अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय को पिछले साल 30 जून को प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया था. उन्हें इस साल फरवरी में सेवानिवृत्त होना था, लेकिन सरकार ने उन्हें छह महीने का सेवा विस्तार दे दिया था.

सरकार अभी तक नए मुख्य सचिव का नाम तय नहीं कर पाई है, इसलिए फिलहाल कृषि उत्पादन आयुक्त आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव बनाया गया है. माना जा रहा है कि अगर कोई और नाम तय नहीं हो पाया तो तिवारी को ही मुख्य सचिव बनाया जा सकता है. तिवारी के पास एपीसी के साथ अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा की भी जिम्मेदारी है.

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश सरकार की ओर से केंद्र को अब तक मौजूदा मुख्य सचिव के सेवा विस्तार के संबंध में कोई पत्र नहीं भेजा गया. इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत काडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों में से किसी को प्रदेश की सेवा के लिए समय से पहले वापस करने का आग्रह भी नहीं किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें