scorecardresearch
 

चुनावी मौसम में रंग बदल रहे हैं विरोधी दल: राहुल

उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में कांग्रेस के सारथी की भूमिका में आए पार्टी महासचिव राहुल गांधी ने विपक्षी दलों पर चुनावी मौसम में रंग बदलने तथा झूठे वादे करने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में कांग्रेस के सारथी की भूमिका में आए पार्टी महासचिव राहुल गांधी ने विपक्षी दलों पर चुनावी मौसम में रंग बदलने तथा झूठे वादे करने का आरोप लगाया और कहा कि उनका दल चुनाव के बाद सत्ता में आने पर दिखायी देने वाले परिवर्तन लाएगा और उसके बाद अगले चुनावों में जनता खुद कांग्रेस का ‘हाथ’ अपना लेगी.

राहुल ने बांगरमउ में एक जनसभा में कहा ‘अगर हमारी पार्टी को पांच साल का मौका मिले तो जनता अगले 10 साल तक खुद-ब-खुद कांग्रेस को वोट देगी. जनता यह कहेगी कि कांग्रेस ने उसके लिये वाकई काम किया है.’ कांग्रेस महासचिव ने सपा, बसपा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनावी मौसम में रंग बदलने और झूठे वादे करने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि वे दल तो यहां तक कह डालने को आतुर हैं कि अगर जनता चाहे तो वह आसमान का रंग भी बदल देंगे.

मतदाताओं को अपने भविष्य के बारे में सोचने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि रोशन मुस्तकबिल के लिये उन्हें कांग्रेस को वोट देना चाहिये वरना बदलाव लाने के लिये 22 और वर्षों का वक्त लग सकता है.

समाजवादी पार्टी (सपा) तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को राज्य की सिर्फ 10 फीसद आबादी के लिये काम करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वह राज्य की जनता की मुकम्मल तरक्की के बिना वह इस सूबे से नहीं हटेंगे.

राहुल ने महिलाओं का जिक्र करते हुए कहा कि ‘ख्वातीन ही मुल्क को बदलने की बुनियाद बनती हैं. जब तक उनकी आवाज नहीं सुनी जाती और जब तक उनके बच्चे स्कूल नहीं जाते तब तक मैं यहां से हिलने वाला नहीं हूं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें