scorecardresearch
 

पीएम मोदी की तारीफ कर फंसे शशि थरूर, कांग्रेस मांगेगी स्पष्टीकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के मामले में सांसद शशि थरूर से कांग्रेस स्पष्टीकरण मांगेगी. केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि मैं इस संबंध में थरूर से बात करूंगा और उनसे बयान के बारे में पूछूंगा. फिलहाल, थरूर विदेश में हैं. पार्टी उनके स्पष्टीकरण के आधार पर कार्रवाई करेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (फाइल-PTI) पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (फाइल-PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर फंस गए हैं. कांग्रेस अब उनसे तारीफ वाले बयान पर स्पष्टीकरण मांगेगी. हालांकि हाल के दिनों में मोदी की तारीफ करने वाले वे पहले कांग्रेसी नेता नहीं हैं, बल्कि उनसे पहले जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी भी मोदी की तारीफ कर चुके हैं.

थरूर के तारीफ करने वाले बयान पर केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा, 'मैं थरूर से बात करूंगा और उनसे बयान के बारे में पूछूंगा. फिलहाल, थरूर विदेश में हैं. थरूर के स्पष्टीकरण के आधार पर पार्टी कार्रवाई करेगी.'

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा, 'मैं पिछले 6 साल से कह रहा हूं कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे कामों की तारीफ करनी चाहिए. इससे जब वह गलतियां करते हैं, तब हमारी आलोचना की विश्वसनीयता बनी रहेगी. मैं अपने साथियों के बयान का स्वागत करता हूं, जिसकी पैरवी मैं बहुत पहले से कर रहा था.'

शशि थरूर से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी. जयराम के अलावा अभिषेक मनु सिंघवी भी ट्वीट कर उनके बयान का समर्थन कर चुके हैं.

जयराम रमेश ने चर्चा के दौरान मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया और उनका लाभ भी बताया. जयराम रमेश ने कहा कि 2014 से 2019 तक मोदी सरकार ने बिजली के क्षेत्र में और उज्ज्वला योजना के जरिए लाखों लोगों को फायदा पहुंचाया, यही कारण है कि लोगों ने उन पर विश्वास जताया और विपक्ष को इस बात को स्वीकार करना चाहिए.

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी उस भाषा में बात करते हैं, जो भाषा लोग आसानी से समझते हैं. हमें ये भी मानना होगा कि जो काम लंबे समय से नहीं हुआ, वो उनके पहले कार्यकाल में हुआ. यही कारण है कि उनके काम को स्वीकार किए बिना आप उनका मुकाबला नहीं कर सकते. सिर्फ उनकी बुराई करने से कोई फायदा नहीं होने वाला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें