scorecardresearch
 

संजय राउत बोले- मैं बयानबाजी नहीं करता, सीएम तो शिवसेना का ही होगा

महाराष्ट्र में शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत ने सरकार गठन पर जारी खींचतान के बीच कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. उन्हें सरकार बनाने के लिए अवसर देना चाहिए. सभी शिवसेना विधायक मतोश्री पहुंचे हैं.

शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो-ANI) शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो-ANI)

  • महाराष्ट्र में सियास घमासान जारी
  • सभी शिवसेना विधायक मातोश्री पहुंचे

महाराष्ट्र में शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत ने सरकार गठन पर जारी खींचतान के बीच कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. उन्हें सरकार बनाने के लिए अवसर देना चाहिए. सभी शिवसेना विधायक मातोश्री पहुंचे हैं. आगे की रणनीति पर उद्धव ठाकरे चर्चा करेंगे. संजय राउत ने कहा कि मैं बयानबाजी नहीं करता, मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा, मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है.

इससे पहले मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा.  उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए लड़ रही है.  राउत ने आत्मविश्वास के साथ कहा था, 'राज्य के ऊपर लगा ग्रहण जल्द हट जाएगा और नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह जल्द होगा.'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के बारे में पूछने पर राउत ने कहा था, 'हां, मैंने उनसे मुलाकात की और बात की.  क्या यह अपराध है? वह एक सम्माननीय राष्ट्रीय नेता हैं, उनसे किसी मुद्दे पर चर्चा करने में क्या गलत है? उनसे बात करनी भी चाहिए. हम जानते हैं कि सभी उनके संपर्क में हैं.'

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ा था. 24 अक्टूबर को आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल सका और बीजेपी 105 सीटों पर सिमट गई, जबकि शिवसेना 56 सीटें जीतने में कामयाब रही. दोनों दलों के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक हैं, लेकिन दोनों दलों में आपसी सहमति नहीं बन पा रही है.

मोहन भागवत से मिलेंगे गडकरी

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात नागपुर में संघ मुख्यालय पर होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें