scorecardresearch
 

कोडेला शिवा प्रसाद आत्महत्या: चंद्रबाबू नायडू ने की CBI जांच की मांग

पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कोडेला शिवा प्रसाद राव की आत्महत्या के लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी जिम्मेदार हैं. पिछले तीन महीनों से जगन सरकार कोडेला और उनके परिवार को परेशान कर रही थी.

चंद्रबाबू नायडू की फाइल फोटो (IANS) चंद्रबाबू नायडू की फाइल फोटो (IANS)

  • नायडू ने कहा, उत्पीड़न से परेशान होकर कोडेला ने आत्महत्या कर ली
  • राव ने सोमवार को हैदराबाद स्थित अपने आवास पर आत्महत्या की थी
  • पुलिस ने संदिग्ध परिस्थिति में मौत का एक मामला दर्ज किया है

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व स्पीकर कोडेला शिवा प्रसाद राव की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. चंद्रबाबू नायडू ने वाईएसआर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्पीड़न से परेशान होकर कोडेला ने आत्महत्या कर ली है.

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कोडेला शिवा प्रसाद राव की आत्महत्या के लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी जिम्मेदार हैं. पिछले तीन महीनों से जगन सरकार कोडेला और उनके परिवार को परेशान कर रही थी. उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे. कोडेला इस उत्पीड़न और अपमान को वह बर्दाश्त नहीं कर पाए.

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवा प्रसाद राव ने सोमवार को हैदराबाद स्थित अपने आवास पर आत्महत्या कर ली. टीडीपी ने आरोप लगाया है कि वाईएसआर कांग्रेस सरकार की ओर से प्रताड़ित किए जाने के कारण राव ने यह कदम उठाया. वे 72 साल के थे. शुरुआती ऑटोप्सी रपट में इस बात की पुष्टि हुई है कि टीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राव ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

राव ने सोमवार सुबह लगभग 11 बजे बंजारा हिल्स स्थित अपने आवास में सीलिंग फैन से एक कपड़ा बांध कर फांसी लगा ली. राव की बेटी ने ड्राइवर और चौकीदार की मदद से उन्हें बसवातारकम इंडो-अमेरिकन कैंसर हास्पिटल पहुंचाया, जिसके वह संस्थापक अध्यक्ष थे. डॉक्टरों ने कहा कि राव को जब सुबह लगभग 11.35 बजे लाया गया था, तब उनके शरीर में कोई प्रतिक्रिया नहीं थी. डॉक्टर उन्हें बचा पाने में विफल रहे और दोपहर बाद 12.39 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस ने संदिग्ध परिस्थिति में मौत का एक मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है. पुलिस उपायुक्त ए.आर. श्रीनिवास ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वह मानसिक तनाव में थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें