scorecardresearch
 

आतंकवाद को रोकने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए: केरल के MLA पीसी जॉर्ज

MLA पीसी जॉर्ज ने आरोप लगाया कि केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) 2030 तक भारत को एक इस्लामिक स्टेट बनाने के लिए आतंकियों के साथ काम कर रहे हैं. ऐसे में आतंकवाद को रोकने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए.

केरल जनपक्षम (सेक्युलर) के MLA पीसी जॉर्ज केरल जनपक्षम (सेक्युलर) के MLA पीसी जॉर्ज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जनपक्षम (सेक्युलर) के MLA पीसी जॉर्ज का बयान
  • कहा- भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए
  • भारत को एक इस्लामिक स्टेट बनाने की कोशिश

केरल जनपक्षम (सेक्युलर) के विधायक पीसी जॉर्ज (PC George) ने कहा है कि आतंकवाद को रोकने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए. जॉर्ज ने आरोप लगाया कि केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) 2030 तक भारत को एक इस्लामिक स्टेट बनाने के लिए आतंकियों के साथ काम कर रहे हैं. 

दरअसल, विधायक पीसी जॉर्ज केरल के इडुक्की जिले के थोडुपुझा में आयोजित एक बैठक में बोल रहे थे. यहां उन्होंने लव जिहाद समेत तमाम मुद्दों पर बोलते हुए कह दिया कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए. यही नहीं जॉर्ज ने आरोप लगा दिया कि LDF और UDF देश को एक इस्लामिक स्टेट बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. 

पीसी जॉर्ज ने आगे कहा कि लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 2016 में डिमोनेटाइजेशन करने के बाद ऐसे लोगों का बाहरी से मिलने वाला चंदा बंद हो गया है. इसलिए उन्हें अपने काम करने में देरी हो रही है. 

लव जिहाद पर बोलते हुए जॉर्ज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट कहता है कि लव जिहाद नहीं है. लेकिन मुझे पता है कि लव जिहाद है. मैं कह रहा हूं कि सुप्रीम कोर्ट गलत है. इसको खत्म करने का केवल एक ही तरीका है, इस महान भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए. 

जनपक्षम (सेक्युलर) के विधायक ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक सेक्युलर देश है. लेकिन इस धर्मनिरपेक्ष समाजवादी देश में धर्मनिरपेक्षता अलग है. लव जिहाद सहित राजनीति से परे सांप्रदायिक व्यवहार पूरे भारत में हो रहे हैं. अन्य राज्यों की तुलना में केरल में यह बड़े पैमाने पर हो रहा है. 

पीसी जॉर्ज ने कहा कि दुनिया का 68% हिंदू समुदाय भारत में रहता है. दुनिया भर के देशों के आंकड़ों पर एक नज़र डालें तो देखेंगे कि हर देश एक धर्म पर जोर देता है. उन्होंने आरोप लगाया कि फ्रांस को मुस्लिम राष्ट्र में बदलने की कोशिश की जा रही है. इंग्लैंड एक ईसाई देश है, लेकिन मुस्लिम उसपर आक्रमण कर रहे हैं.  

आपको बता दें कि पीसी जॉर्ज केरल के कोट्टायम जिले में पूंजर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं. 2016 के चुनावों में उन्होंने यूडीएफ और एलडीएफ के उम्मीदवारों को बड़े बहुमत से हराकर केरल विधानसभा में प्रवेश किया. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में पीसी जॉर्ज की केरल जनपक्षीय पार्टी का एनडीए के साथ गठबंधन था. हालांकि, बाद में उन्होंने खुद ही गठबंधन छोड़ दिया.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें