scorecardresearch
 

देश की मां थीं इंदिरा गांधी, आप याद आती हैं दादी: वरुण गांधी

वरुण गांधी ने अपनी दादी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके जज्बे की भी तारीफ की. उन्होंने ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की.

X
वरुण ने दादी के साथ बचपन की तस्वीर शेयर की वरुण ने दादी के साथ बचपन की तस्वीर शेयर की

देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज जन्मशति है. इस मौके पर कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें याद किया. इंदिरा गांधी के परिवार ने भी 100वीं जयंती पर उन्हें याद किया.

इस कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी को मिस किया. वहीं बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी अपनी दादी के साथ बिताई यादें शेयर करना नहीं भूले.

वरुण गांधी ने ट्वीट कर अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किया. उन्होंने ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की. इस फोटो में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी नजर आ रही हैं, उनकी गोद में एक छोटा बच्चा भी है. ये वरुण गांधी के बचपन की तस्वीर है.

'देश की मां थीं'

वरुण गांधी ने अपनी दादी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके जज्बे की भी तारीफ की. वरुण ने अपने ट्वीट में इंदिरा गांधी को राष्ट्र की मां के तौर पर संबोधित करते हुए लिखा, 'साहस सबसे बड़ा महत्वपूर्ण गुण होता है, क्योंकि इसके बिना आप किसी दूसरी खासियत को बरकरार नहीं रख सकते.'

वरुण गांधी ने आगे लिखा, 'मिस यू दादी...मैं जानता हूं, आप हमेशा हमें देख रहे हैं.' वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने भी अपनी दादी को कुछ इसी अंदाज में याद किया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपनी दादी को मेंटर और गाइड बताया. उन्होंने कहा कि दादी आपसे मुझे बहुत हिम्मत मिलती है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें