scorecardresearch
 

राज्यसभा चुनाव: मॉक पोलिंग में बीजेपी के छह विधायकों ने डाला गलत वोट, आज कांग्रेस MLA शिफ्ट किए जाएंगे जयपुर

कांग्रेस और समर्थक विधायकों को दोपहर बाद प्लेन से जयपुर शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए दिल्ली से बड़ा प्लेन मंगाया गया है. ये दो जून से ही उदयपुर में बाड़ेबंदी में हैं.

X
उदयपुर के ताज अरावली रिजॉर्ट रुके हैं कांग्रेस विधायक (फाइल फोटो) उदयपुर के ताज अरावली रिजॉर्ट रुके हैं कांग्रेस विधायक (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो जून से ही उदयपुर में हैं कांग्रेस और उसके समर्थक विधायक
  • वोटिंग के लिए आज फिर बीजेपी विधायकों को दी जाएगी ट्रेनिंग

कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी के बीच उदयपुर के ताज अरावली रिजॉर्ट में गुरुवार सुबह 10 बजे से मॉक पोलिंग हो रही है. यहां कांग्रेस विधायकों को वोट देने की प्रैक्टिस कराई जा रही है. उसके बाद कांग्रेस और समर्थक विधायकों को दोपहर बाद प्लेन से जयपुर शिफ्ट किया जाएगा. 

इसके लिए दिल्ली से बड़ा प्लेन मंगाया गया है. ये दो जून से ही उदयपुर में बाड़ेबंदी में हैं. कांग्रेस विधायकों को उदयपुर से स्पेशल प्लेन के जरिए जयपुर एयरपोर्ट लाने के बाद यहां से सीधे दिल्ली रोड के लीला पैलेस होटल में शिफ्ट किया जाएगा. इसी होटल से शुक्रवार को सीधे विधानसभा पहुंचेंगे. 

उधर, बीजेपी ने बुधवार को मॉक पोलिंग किया जिसमें 6 विधायकों ने गलत वोट डाल दिए. शाम को उन 6 विधायकों को वापस पोलिंग कराई गई जिसमें से दो ने फिर से गलत वोट डाल दिया. इसमें जोधपुर की 6 बार की विधायक सुर्यकांता व्यास भी शामिल हैं. आज फिर से इन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी.

बीजेपी खेमे में अबतक नहीं पहुंचीं धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाहा को आज लाने की कोशिश हो रही है. पिछली बार के राज्यसभा चुनाव में भी बीजेपी की शोभा नाम की विधायक ने गलत वोट डाल दिया था. बीजेपी विधायक कल सुबह देवी रत्न होटल से विधानसभा पहुंचेंगे. 

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के दोनों विधायक होटल नहीं गए हैं, मगर कांग्रेस को वोट देंगे. बीटीपी के तीनों विधायक पार्टी के व्हीप के खिलाफ कांग्रेस को वोट डालेंगे और उदयपुर से कांग्रेस विधायकों के साथ विमान से आएंगे. निर्दलीय विधायक बलजीत यादव अपने क्षेत्र बहरोड में हैं और होटल जाने से मना कर दिया है वो अपना फैसला कल बताएंगे. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीनों विधायक सुभाष चंद्रा को वोट देंगे. ये तीनों अपने घर से सीधे विधानसभा आएंगे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें