scorecardresearch
 

गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 56% वोटिंग

अभिनेता विनोद खन्ना इस सीट से सांसद थे और उनके निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है. कांग्रेस ने जहां इस सीट के लिये पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को खड़ा किया है, वहीं भाजपा ने कारोबारी स्वर्ण सलारिया को उम्मीदवार बनाया है.

गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान

पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर बुधवार को हुए उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान हुआ, जो साल 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले काफी कम है. साल 2014 में इस सीट पर 70.03 फीसदी मतदान हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को 1,781 मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. इस उपचुनाव को छह महीने पुरानी पंजाब की कांग्रेस सरकार की लोकप्रियता का इम्तिहान माना जा रहा है.

अभिनेता विनोद खन्ना इस सीट से सांसद थे और उनके निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है. कांग्रेस ने जहां इस सीट के लिये पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को खड़ा किया है, वहीं भाजपा ने कारोबारी स्वर्ण सलारिया को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया पर दांव लगाया है.

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीके सिंह ने बताया कि बुधवार को कुल 56 फीसदी मतदान हुआ. मतदान शांतिपूर्ण रहा. गुरदासपुर लोकसभा सीट पर 15.22 लाख मतदाता और कुल 11 उम्मीदवार मैदान में थे. वीके सिंह ने बताया कि डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 65 फीसदी और बटाला विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम 50 फीसदी मतदान हुआ.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ, लेकिन वीवीपैट मशीनों में खराबी के कारण 19 मतदान केंद्रों पर मतदान में विलंब हुआ. पाहरा गांव में शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मामूली झड़प हुई, जिससे अकाली दल के पांच कार्यकर्ता घायल हो गए. AAP उम्मीदवार खजूरिया ने चुनाव आयोग में शिकायत कर आरोप लगाया कि सुजानपुर में पांगोली गांव के मतदान केंद्र पर कांग्रेस के एक पोलिंग एजेंट ने मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें