scorecardresearch
 

Weather Today: बंगाल में आज भारी बारिश की चेतावनी, जानें 15 अगस्त को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

IMD Rainfall Alert: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बंगाल के झारग्राम, उत्तरी 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा, पुरुलिया, पूर्वी बर्द्धमान और पश्चिमी बर्द्धमान जिलों में आज (सोमवार) 15 अगस्त को भी भारी बारिश की संभावना है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी हल्की बारिश का अनुमान है.

X
IMD Rainfall Alert Today 15 August 2022 mausam
IMD Rainfall Alert Today 15 August 2022 mausam

Rainfall Alert Today 15 August 2022: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम में बदलाव आया और गर्मी से मामूली राहत मिली है. वहीं, दक्षिण के राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विज्ञान विभाग ने बंगाल की खाड़ी के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से में बने दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल के कई जिलों में मूसलाधार बारिश (Heavy to heavy rainfall) की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बंगाल के झारग्राम, उत्तरी 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा, पुरुलिया, पूर्वी बर्द्धमान और पश्चिमी बर्द्धमान जिलों में आज (सोमवार) 15 अगस्त को भी भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है.

उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की बारिश होने से राष्ट्रीय राजधानी में उमसभरी गर्मी से मामूली राहत मिली है. मौसम विभाग ने आज, 15 अगस्त को भी दिल्ली-एनसीआर में भी हल्की बारिश का अनुमान है.

Delhi Weather Forecast IMD Updates

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. वहीं, 18 अगस्त तक दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री तक रहेगा.

अपने शहर का तापमान जानने के लिए यहां क्लिक करें...

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 15 अगस्त को दिन में सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा IMD ने 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी जताई है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें