scorecardresearch
 

राजस्थान: ये भाजपा है, जिसने वंशवाद और परिवारवाद के कीचड़ में कमल खिलाया- PM मोदी

राजस्थान के जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक चल रही है. बैठक के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के नेताओं को संबोधित किया. इसके पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक का रोडमैप रखा.

X
पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में बीजेपी नेताओं को करेंगे संबोधित पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में बीजेपी नेताओं को करेंगे संबोधित
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को किया संबोधित
  • राजस्थान के जयपुर में चल रही बीजेपी की बैठक

राजस्थान के जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक चल रही है. बैठक के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के नेताओं को वर्चुअली संबोधित किया. 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, दुनिया आज भारत को बहुत उम्मीदों से देख रही है. ठीक वैसे ही भारत में भाजपा के प्रति, जनता का एक विशेष स्नेह है. देश की जनता भाजपा को बहुत विश्वास से, बहुत उम्मीद से देख रही है.

पीएम ने कहा- भाजपा ठहरा हुआ पानी नहीं

पीएम मोदी ने कहा, जनसंघ से लेकर हमारी जो यात्रा शुरु हुई और भाजपा के रूप में फली-फूली, पार्टी के इस स्वरूप को, उसके विस्तार को देखते हैं, तो गर्व तो होता ही है, लेकिन इसके निर्माण में खुद को खपाने वाली पार्टी की सभी विभूतियों को मैं आज नमन करता हूं. 

पीएम मोदी ने कहा, ये भाजपा है. ठहरा हुआ पानी नहीं है. यह निरंतर गतिमान है. वंशवाद और परिवारवाद के कीचड़ में कमल खिलाया है. जब भी जरूरत पड़ी हमने देशहित को ध्यान में रखकर आधुनिकता का रास्ता चुना. 

'वंशवाद और परिवारवाद ने देश को नुकसान पहुंचाया'

पीएम मोदी ने कहा, आजादी के बाद से ही वंशवाद और परिवार वाद ने देश का कितना भयंकर नुकसान किया है. परिवारवादी पार्टियों ने देश में भ्रष्टाचार को, धांधली को, भाई-भतीजा वाद को, इसी को आधार बनाकर देश का बहुत मूल्यवान समय बर्बाद किया है. 

बीजेपी के लिए यही सही समय है- पीएम मोदी

पीएम ने कहा, देश की जनता की ये आशा-आकांक्षा हमारा दायित्व बहुत बढ़ा देती है. आजादी के इस अमृत काम में देश अपने लिए अगले 25 सालों के लक्ष्य तय कर रहा है. भाजपा के लिए यही समय है, यही सही समय है. अगले 25 सालों के लक्ष्यों को तय करने का, उनके लिए निरंतर काम करने का. 

पीएम ने कहा, हमारा दर्शन है पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद और अंत्योदय. हमारा चिंतन है डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सांस्कृतिक राष्ट्रनीति. हमारा मंत्र है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. 

हमें चैन से बैठने का हक नहीं...पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, आजादी के इस अमृत काल में देश बड़े लक्ष्यों पर काम कर रहा है, तब हमें कुछ बातें और भी याद रखनी जरूरी है. भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते हमें चैन से बैठने का कोई हक नहीं है, कोई अधिकार नहीं है. आज भी हम अधीर हैं, बेचैन हैं, आतुर हैं क्योंकि हमारा मूल लक्ष्य, भारत को उस उंचाई पर पहुंचाना है जिसका सपना देश की आजादी के लिए मर-मिटने वालों ने देखा था. 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा, हम देख रहे हैं कि आज कुछ पार्टियों का इकोसिस्टम पूरी शक्ति से देश को मुख्य मुद्दों को भटकाने में लगा हुआ है. हमें कभी ऐसी पार्टियों के जाल में नहीं फंसना है. 

बीजेपी ने देश को पुरानी सोच से निकाला

नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा रहा जब लोगों की सोच ऐसी हो गई थी कि बस किसी तरह समय निकल जाए. न सरकार से उनको अपेक्षा थी और न ही सरकार उनके प्रति अपनी कोई जवाबदेही समझती थी. 2014 के बाद भाजपा देश को इस सोच से बाहर निकालकर लाई है. 

युवाओं को देखकर मेरा आत्मविश्वास कई गुना बढ़ जाता है- पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं देश के उज्ज्वल भविष्य को भली भांति देख रहा हूं. जब मैं आत्मविश्वास से भरे हुए देश के युवाओं को देखता हूं, कुछ कर गुजरने के हौसले के साथ आगे बढ़ती हुई बहन-बेटियों को देखता हूं तो मेरा आत्मविश्वास भी कई गुना बढ़ जाता है. 

कार्यकर्ताओं से सटीक जानकारी मिलती है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा, मैं जब भी कार्यकर्ताओं से मिलता हूं, उनसे बहुत कुछ जानने को मिलता है. कार्यकर्ता के द्वारा जो जानकारी प्राप्त होती है वो बेहद सटीक जानकारी होती है. 

PM ने कहा, मैं सैचुरेशन की बात करता हूं. सैचुरेशन सिर्फ पूर्णता का आकंड़ा भर नहीं है. ये भेदभाव, भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार के चंगुल से देश को बाहर निकालने का माध्यम है. 

हमें सत्ता भोग नहीं करना- पीएम

नरेंद्र मोदी ने कहा, हमें अगर सत्ताभोग ही करना होता तो भारत जैसे विशाल देश में कोई भी सोच सकता है कि इतना सारा मिल गया अब तो बैठो. लेकिन हमें ये रास्ता मंजूर नहीं है। हमारा मूल लक्ष्य भारत को उस ऊंचाई पर पहुंचाना है जिसका सपना देश की आजादी के लिए मर मिटने वालों ने देखा था. 

पीएम ने कहा, मुझे खुशी है कि भाजपा का हर कार्यकर्ता इन भावनाों से प्रेरित होकर न थके न झुके काम कर रहा है. जिस पार्टी के पास ऐसे कार्यकर्ता हो तो कौन होगा जो इस पर गर्व न करे. 
 

जयपुर में चल रही बीजेपी की बैठक 

बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक 19 से 21 मई तक जयपुर में चल रही है. इस बैठक में राजनीतिक मुद्दों के साथ राज्यों के विधानसभा चुनाव सें संबंधित विषयों पर भी चर्चा की जाएगी. दो साल बाद हो रही इस राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, महामंत्री, उपाध्यक्ष, सभी प्रदेशाध्यक्ष, संगठन मंत्री और सभी मोर्चों के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कुल 136 राष्ट्रीय पदाधिकारी पहुंचे हैं. इसमें कई पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें