scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें, रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें

रविवार का दिन राजनीति के लिहाज से खास है. क्योंकि आज बंगाल समेत 5 राज्यों के चुनावी नतीजे आ रहे हैं. नतीजों के अलावा नजर सीरम के सीईओ अदार पूनावाला पर भी है, जो वैक्सीन की कमी के बीच लंदन पहुंच गए हैं. वहां से उन्होंने भारत लौटने पर बयान दिया है. रविवार सुबह की बड़ी खबरें क्या हैं, आइए जानते हैं...

संक्रमण के बीच आज पांच राज्यों की वोटों की गिनती हो रही है. (फोटो-PTI) संक्रमण के बीच आज पांच राज्यों की वोटों की गिनती हो रही है. (फोटो-PTI)

रविवार की सुबह राजनीति के लिहाज से खास है. क्योंकि आज बंगाल समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. इसके अलावा रविवार को नजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इंटरव्यू पर है, जिसमें उन्होंने बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इसके अलावा भारत लौटने पर सीरम के सीईओ अदार पूनावाला का बयान भी आया है...आइए नजर डालते हैं ऐसी ही 5 बड़ी खबरों पर....

Election Result LIVE: पांचों राज्यों में वोटों की गिनती जारी, बंगाल के रुझानों में कांटे की टक्कर

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. इन पाचों राज्यों में कुल मिलाकर 822 सीटें हैं. जानकारी के मुताबिक पांचों राज्यों के कुल 2,364 केंद्रों में काउंटिंग होगी. जिसमें बंगाल में 1113, केरल में 633, असम में 331, तमिलनाडु में 256 और पुडुचेरी में 31 केंद्र बनाए गए हैं.  

'मैंने चेताया, उन्होंने मजाक उड़ाया...', कोरोना पर राहुल गांधी बोले- सरकार ने वैज्ञानिकों की भी नहीं मानी

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू दिया है. इसमें उन्होंने मोदी सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. राहुल ने कहा कि पिछले साल जब उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर चेताया था तो सरकार ने उनका मजाक उड़ाया था. उन्होंने ये भी कहा कि सरकार ने वैज्ञानिकों की चेतावनी को भी नजरअंदाज कर दिया. 

अदार पूनावाला बोले- कुछ दिन में लौटेंगे भारत, फुल स्पीड से हो रहा कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन 

वैक्सीन की कमी के बीच कोविशील्ड बना रही सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला लंदन पहुंच गए हैं. वहां उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत में उनको धमकियां दी जा रही हैं. लेकिन अब उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो लंदन में कुछ ही दिन में देश लौटेंगे. उन्होंने ये भी बताया कि पुणे स्थित प्लांट में कोविशील्ड का प्रोडक्शन तेजी से हो रहा है.

लखनऊ: होम क्वारंटीन पिता-पुत्र की मौत, तड़प रही थी मां, हथौड़े से तोड़कर खोला गया घर का दरवाजा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होम क्वारंटीन में रह रहे पिता-पुत्र की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. कृष्णा नगर के एलडीए कॉलोनी के सेक्टर सी-1 में घर में होम क्वारंटीन पिता 65 वर्षीय पिता अरविंद गोयल और 25 वर्षीय पुत्र ईलू गोयल की मौत हो गई.  ड़े हथौड़े से अंदर बंद घर के दरवाजे को तोड़ कर देखा. लोहे का गेट खुलने के बाद पाया जाता है कि अंदर दो शव पड़े हुए हैं. तो वहीं पत्नी 60 वर्षीय रंजना गोयल की हालत बेहद गंभीर दिखी. 

CBSE Board 10th Result 2021 Date: इस डेट को जारी होंगे 10वीं के रिजल्‍ट, बोर्ड ने की घोषणा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बताया कि 10वीं बोर्ड की परीक्षा के नतीजे 20 जून तक घोषित किए जाएंगे. इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि छात्रों के स्‍कोर की गणना करने के लिए एक नई स्‍कीम तैयार की गई है. बोर्ड ने स्कूलों से 11 जून तक इंटरनल मार्किंग के स्‍कोर अपलोड करने के लिए भी कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें