scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 26 जनवरी 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 26 जनवरी 2022 की खबरें और समाचार: आज देश 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर पहाड़ से मैदान तक देशवासियों का जोश हाई है. देश में कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है. वहीं, आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट पर रेलवे दोबारा विचार करेगा. पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें...

X
आईटीबीपी के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा. (फोटो-ANI) आईटीबीपी के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा. (फोटो-ANI)

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 26 जनवरी 2022 की खबरें और समाचार: आज देश 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर पहाड़ से मैदान तक देशवासियों का जोश हाई है. देश में कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है. वहीं, आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट पर रेलवे दोबारा विचार करेगा. इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है.

1. Republic Day: माइनस 40°C तापमान, 15000 फीट की ऊंचाई... गणतंत्र दिवस पर देखिए हमारे हिमवीरों का जोश

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड, हिमाचल और लद्दाख में 15000 फीट की ऊंचाई पर तैनात जवानों का भी जोश हाई नजर आया. आईटीबीपी के इन हिमवीरों ने माइनस 40°C तापमान और 15000 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा लहराया. उत्तराखंड में ITBP के जवानों ने -30°C तापमान पर 14,000 फीट ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराया.

2. Corona virus in India : एक दिन में 30 हजार कोरोना केस बढ़े, पिछले 24 घंटे में 2.85 लाख नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के  2.85 लाख केस मिले. चौंकाने वाली बात ये है कि मंगलवार की तुलना में करीब 30 हजार नए केस मिले. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,99,073 मरीज ठीक हुए हैं. हालांकि, देश में एक्टिव केस अभी भी 22,23,018 हैं. पिछले 24 घंटे में  665 लोगों की जान गई है. 

3. RRB NTPC Result Update: रेलवे करेगा रिजल्‍ट पर पुर्नविचार, कमेटी गठित, CBT 2 परीक्षाएं स्‍थगित

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्‍ट के बढ़ते विरोध के बाद अब रेलवे ने रिजल्‍ट पर पुर्नविचार का फैसला किया है. बोर्ड ने छात्रों के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी का गठन किया है जो रिजल्‍ट पर पुर्नविचार करेगी. बोर्ड ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षाएं दोनो पर रोक लगा दी है. परीक्षाएं अब रिजल्‍ट पर पुनर्विचार के बाद दोबारा आयोजित की जाएंगी.

4. Weather Today: कड़ाके की ठंड के बीच IMD ने जारी किया ये अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का कहर कम नहीं हो रहा है. IMD ने दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों के लिए आज यानी 26 जनवरी को 'कोल्ड डे' का अलर्ट जारी किया है. वहीं, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में सुबह और शाम को घना कोहरा छाया रहेगा, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है.

5. India ODI Team: अश्विन की जगह फिर खतरे में, युवाओं को तरजीह दे सकता है टीम मैनेजमेंट

टीम मैनेजमेंट ने लंबे अरसे बाद रविचंद्रन अश्विन पर सफेद गेंद के साथ भरोसा किया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे में वह बुरी तरह से फेल रहे. अश्विन ने 2 वनडे और 3 टेस्ट में कुल मिलाकर सिर्फ 2 विकेट ही हासिल किए. टीम इंडिया को अगली सीरीज घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन को वनडे टीम में जगह नहीं मिलेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें