scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 14 मई 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 14 मई 2022 की खबरें और समाचार: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नए सीएम डॉ. माणिक साहा होंगे. उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर में कुछ नेताओं ने प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की है. ज्ञानवापी मस्जिद में करीब 4 घंटे तक सर्वे की कार्यवाही हुई. वहीं, चारधाम यात्रा के दौरान अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है.

X
डॉ. माणिक साहा. (File Photo) डॉ. माणिक साहा. (File Photo)

खबरों के लिहाज से शनिवार का दिन काफी अहम रहा. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नए सीएम डॉ. माणिक साहा होंगे. उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर में कुछ नेताओं ने प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की है. ज्ञानवापी मस्जिद में करीब 4 घंटे तक सर्वे की कार्यवाही हुई. मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार के सर्वे हुआ. वहीं, चारधाम यात्रा के दौरान अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब के अमृतसर में गुरु नानक हॉस्पिटल में आग लग गई है. जानिए शनिवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

1- Tripura Live: माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के अगले CM, बिप्लब देब बन सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने पद छोड़ दिया. वहीं शाम होते-होते त्रिपुरा के नए सीएम का चेहरा भी तय कर लिया गया है. डॉ. माणिक साहा अगले सीएम होंगे. बिप्लब देब को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. 

2- क्या प्रियंका गांधी बनेंगी कांग्रेस अध्यक्ष? चिंतन शिविर में सोनिया के सामने उठी मांग 

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में शनिवार को प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की गई. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की मौजूदगी में यह मांग की है. हालांकि दोनों ने ही इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. जब यह मांग उठी तो राहुल गांधी उस समय मौजूद नहीं थे. आचार्य ने कहा कि दो साल से राहुल गांधी को मनाने की कोशिश हो रही है. क्या राहुल गांधी अध्यक्ष बनने को तैयार हैं?

3- 'कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है..', ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के बाद बोले हिंदू पक्ष के बिसेन 

काशी में श्रृंगार गौरी मामले में गहमागहमी के बीच ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे की कार्यवाही हुई. शनिवार को मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार के सर्वे हुआ. सर्वे के बाद बाहर निकले विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि वहां कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है. मस्जिद परिसर से बाहर निकले वकीलों ने कहा कि करीब चार घंटे तक ये कार्यवाही चली. वादी-प्रतिवादी और पुलिस-प्रशासन, सभी पक्ष सहयोग कर रहे हैं. शांतिपूर्ण तरीके से सर्वे चल रहा है.

4- चारधाम यात्रा में 34 श्रद्धालुओं की मौत, BJP प्रवक्ता बोले- मोक्ष प्राप्ति की वजह से मर रहे 

उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान शुक्रवार तक 34 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. इस मामले में सरकार और स्वास्थ्य विभाग अपनी-अपनी सफाई देने में लगे हुए हैं. वहीं, राज्य बीजेपी के प्रवक्ता शादाब शम्स ने अजीब तर्क दिया है कि श्रद्धालुओं की मौत धार्मिक आस्था की वजह से हो रही है. इसमें मोक्ष प्राप्ति भी एक वजह है. शादाब शम्स का कहना है कि लोगों की आस्था है कि चारधाम में मोक्ष प्राप्त होता है.  

5- अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी, मरीजों को बाहर निकाला गया

पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गुरु नानक हॉस्पिटल में आग लग गई है. घटना के बाद अफरा-तफरी के हालात बन गए. मरीज बाहर नहीं निकल पा रहे थे. आग लगने की वजह हॉस्पिटल के पीछे ट्रांसफॉर्मर से उठी चिंरागी बताई गई. आग इतनी तेजी से भड़की कि किसी को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. मरीजों के बीच चीख-पुकार मच गई. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंची.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें