scorecardresearch
 

छोटा शकील के रिश्तेदार समेत 9 के खिलाफ FIR, फ्रॉड कर सरकार को चूना लगाने का आरोप

छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी सहित नौ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. सलीम कुरैशी को सलीम फ्रूट के नाम से भी जाना जाता है. उस पर जाली दस्तावेज के जरिए सरकारी खजाने को चूना लगाने का आरोप है. FIR मोहम्मद रफीक तांबे द्वारा दर्ज कराया गया है. तांबे का आरोप है कि इस तरह सलीम फ्रूट के अन्य लोगों ने सरकारी खजाने को ठगा.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सलीम कुरैशी ही है सलीम फ्रूट
  • फर्जी दस्तावेजों से लगाया चूना

दादर पुलिस ने मुंबई में गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी सहित नौ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. सलीम कुरैशी को सलीम फ्रूट के नाम से भी जाना जाता है. FIR मोहम्मद रफीक तांबे द्वारा दर्ज कराया गया है. रफीक के नाम दक्षिण मुंबई के नल बाजार इलाके में एक बिल्डिंग है. रफीक का आरोप है कि सलीम फ्रूट ने कथित तौर पर सिर्फ 21 लाख रुपये में इमारत में पचास प्रतिशत फ्लैट खरीदे.

ऐसे सामने आया मामला
मामला तांबे के संज्ञान में तब आया जब किरायेदारों को वकीलों से नोटिस मिला कि उन्हें सलीम फ्रूट को किराया देना है. क्योंकि उसने इमारत का पचास प्रतिशत हिस्सा खरीदा था. जब तांबे ने रजिस्ट्रार कार्यालय में जांच की तो पाया कि किरायेदारों के बिजली बिल, नकली किरायेदार रसीदें और नकली किरायेदारों की सूची और उक्त संपत्ति के रजिस्ट्रेशन के लिए इस्तेमाल किए गए अन्य दस्तावेज जाली दस्तावेज थे और किरायेदारों से संबंधित नहीं थे. 

इन दस्तावेजों का उपयोग रजिस्ट्रेशन के उद्देश्य से कम शुल्क या टैक्स का पेमेंट करने के लिए किया गया था, जो संपत्ति की वास्तविक कीमत से काफी कम था. तांबे का आरोप है कि इस तरह सलीम फ्रूट के अन्य लोगों ने सरकारी खजाने को ठगा और फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर सरकार को लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाया.

दादर पुलिस ने तांबे के बयान के आधार पर दस्तावेजों का सत्यापन किया और पाया कि दस्तावेज जाली थे और सलीम फ्रूट और 8 अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के मामले दर्ज किए.

सलीम फ्रूट दाऊद इब्राहिम, लस्कर ए तैयबा और अन्य आतंकवादी संगठनों और गिरोह के साथ जुड़े होने पर मौजूदा समय में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की हिरासत में है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें