scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: जनता को CAA पर जागरूक करने सड़कों पर उतरेगी बीजेपी

मध्य प्रदेश में बीजेपी के तमाम बड़े नेता जल्द ही सड़कों पर उतर कर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जागरूक करते नजर आएंगे.

मध्य प्रदेश बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक हुई मध्य प्रदेश बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक हुई

  • मध्य प्रदेश बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक हुई
  • 15 जनवरी तक चलाया जाएगा अभियान

मध्य प्रदेश में बीजेपी के तमाम बड़े नेता जल्द ही सड़कों पर उतरकर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जागरूक करते नजर आएंगे. मध्य प्रदेश बीजेपी के कोर ग्रुप की एक बैठक गुरुवार को भोपाल में आयोजित की गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत बीजेपी विधायकों और संगठन से जुड़े लोग शामिल थे.

बैठक में तय किया गया है कि 15 जनवरी तक बीजेपी के सभी सांसद, विधायक और जिले अध्यक्ष अपने अपने इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाएंगे. इस दौरान डोर-टू-डोर कैंपेन चलाकर CAA पर लोगों के मन मे उठ रहे सवालों का जवाब तो दिया ही जाएगा. वहीं, विपक्षी दलों द्वारा इस कानून को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को भी दूर किया जाएगा.

बैठक में बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों पर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि वोटों की राजनीति के लिए विपक्षी दल जानबूझकर भ्रम फैला रहे हैं. इसलिए इस कानून की सच्चाई को जनता के सामने लाकर इस भ्रम को दूर करना है.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि 'कांग्रेस नेता खुद पहले दूसरे देशों में अल्पसंख्यक आबादी की स्थिति पर बात करते हुए ऐसे कानून की जरूरत बताते थे, लेकिन अब जब मोदी सरकार ने इसको साकार कर दिया तो वो इसका विरोध कर रहे हैं.'

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'जनजागरण अभियान का एक महीना वैचारिक युद्ध का महीना है और हमें इस युद्ध को जीतकर भारत माता के दूध की लाज रखना है. इसलिए पूरे प्रदेश में 15 जनवरी तक अलग अलग जिलों में मार्च होंगे. पंचायतों में सभाएं, संगोष्ठियां, डोर-टू-डोर जनसंपर्क, बुद्धिजीवी सम्मेलन, संवाद, परिचर्चा भी होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें