scorecardresearch
 

वसंत वैली स्कूल में 'आजतक हिंदी इंटरस्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता'

राजधानी दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में स्थित वसंत वैली स्कूल में  "9वीं आजतक हिंदी इंटरस्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता" कार्यक्रम आयोजित हुई. हर साल वसंत वैली स्कूल हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कराता है. इस साल भी बड़े ही धूम-धाम से इस प्रतियोगिता को आयोजन हुआ.

वसंत वैली स्कूल में  आयोजित हुई 9वीं आजतक हिंदी इंटरस्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता (Source: नयनिका सिंघल) वसंत वैली स्कूल में आयोजित हुई 9वीं आजतक हिंदी इंटरस्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता (Source: नयनिका सिंघल)

राजधानी दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में स्थित वसंत वैली स्कूल में "9वीं आजतक हिंदी इंटरस्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता" कार्यक्रम आयोजित हुई. हर साल वसंत वैली स्कूल हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कराता है. इस साल भी बड़े ही धूम-धाम से इस प्रतियोगिता को आयोजन हुआ. हिंदी के महत्व से परिचित कराने के लिए वसंत वैली स्कूल इस प्रतियोगिता का आयोजन करता है. इस साल दिल्ली एनसीआर के 30 और 4 आउट स्टेशन स्कूल्स ने प्रतियोगिता में हिससा लिया.  

छात्रों ने राजनीति से लेकर इंटरनेट की उपयोगिता या दुष्प्रभाव जैसे विषयों पर वाद-विवाद किया. यह प्रतियोगिता 2 दिन तक चलेगी. गुरुवार को पहला चरण था और शुक्रवार को दूसरा और तीसरा चरण आयोजित होगा. प्रतियोगिता का आज पहला दिन था. प्रतियोगिता में 100 से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया और इन सभी को अभिव्यक्ति तथा विषय वस्तु पर अंक दिए जाएंगे. दिल्ली पब्लिक स्कूल से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंची छात्रा धृति ने कहा, "मैं वसंत वैली स्कूल का धन्यवाद देना चाहूंगी जिसने हमें ये मंच दिया और जहां हम अपनी मातृ भाषा में अपने विचारों को मजबूती से रख सकते हैं".

प्रतियोगिता में दिल्ली यूनिवर्सिटी के अलग-अलग विभागों से आए छात्रों ने जजों की भूमिका निभाई. वसंत वैली स्कूल के हिंदी अध्यापक ने कहा, "दिल्ली और बाकी शहरों से आए इन छात्रों की हिंदी पर पकड़ काबिले तारीफ है. ये ऐसा मंच है जहां आज के मॉडर्न बच्चों को हिंदी संस्कार बनाए रखने का मौका मिलता है और स्टूडेंट्स सीखने के साथ सतह एन्जॉय भी करते हैं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें