scorecardresearch
 

दिल्ली: CAA पर उग्र विरोध, कई बसों पर हमला, सहमकर भागे यात्री, लोगों में दहशत

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर उग्र विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में प्रदर्शनकारियों ने बस को आग के हवाले कर दिया, साथ ही दमकल कर्मियों को भी निशाना बनाया.

भरत नगर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने बस में लगाई आग (तस्वीर-ANI) भरत नगर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने बस में लगाई आग (तस्वीर-ANI)

  • नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में उग्र विरोध प्रदर्शन
  • न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसें फूंकी

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर उग्र प्रदर्शन किया जा रहा है. दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में प्रदर्शकारियों ने सरकारी बसों को भी निशाना बनाया और आग के हवाले कर दिया. वहीं दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन(डीएमआरसी) ने दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के बाद सुखदेव विहार के गेट नंबर 3 से एंट्री और एग्जिट पर रोक लगा दी है. ट्रेनें अब इस स्टेशन पर नहीं रुकेंगी.

जब प्रदर्शनकारियों ने बसों पर हमला किया तब यात्री बसों में सवार थे. यात्री हमले का अंदेशा पाकर मौके से भागे और सुरक्षित ठिकानों की ओर भागे. हालांकि किसी भी यात्री के घायल होने की कोई खबर अब तक सामने नहीं आई है. पुलिस मौके पर पहुंची है, साथ ही हालात को सामान्य करने की कोशिश  कर रही है.

नागरिकता संशोधन कानून पर देश की राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार शाम जामिया में प्रदर्शन काफी उग्र हो गया. प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी है. आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. बसों में लगी आग बुझाने के दौरान ही प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक फायरमैन को काफी चोटें आई हैं.

जामिया में हिंसक हुए प्रदर्शनकारी, बसों में लगाई आग, दमकलकर्मियों पर भी हमला

तोड़ फोड़, नोएडा से न्यूफ्रैंड्स कॉलोनी की तरफ आ रही बसों में की गई है. कुछ सरकारी बसों में यात्री बैठे हुए थे तभी अचानक भीड़ ने लाठी-डंडों और पत्थरों से बस पर हमला कर दिया. कई बसों में आग लगा दी. जिसके बाद बाहर खड़े राहगीर भी मौके से भागते नजर आए.

स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द

गौरतलब है कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने के बाद अब शनिवार से शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें