scorecardresearch
 

नीतीश कुमार की आलोचना करने वाले प्रशांत किशोर की चिराग पासवान ने की तारीफ

चिराग ने कन्हैया कुमार को लेकर कहा जिस सोच और बैकग्राउंड से वह आते हैं, उस सोच का मैं बिल्कुल भी समर्थन नहीं करता. इसलिए उन पर कोई टिप्पणी भी नहीं करूंगा.

चिराग पासवान ने की प्रशांत किशोर की तारीफ (फाइल फोटोः PTI) चिराग पासवान ने की प्रशांत किशोर की तारीफ (फाइल फोटोः PTI)

  • कहा- राजनीति में पीके का स्वागत करता हूं
  • BJP के नेतृत्व वाले NDA में शामिल है LJP

प्रशांत किशोर को भले ही जनता दल (यू) ने अपनी पार्टी से निष्कासित कर दिया हो, लेकिन उसी की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता चिराग पासवान ने उनका राजनीति में स्वागत किया. चिराग पासवान से जब पूछा गया कि राजनीति में नए चेहरे जन्म ले रहे हैं, जैसे जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी नेता कन्हैया कुमार और प्रशांत किशोर, इनको किस रूप में देखते हैं ? तब चिराग ने कन्हैया कुमार को लेकर कहा जिस सोच और बैकग्राउंड से वह आते हैं, उस सोच का मैं बिल्कुल भी समर्थन नहीं करता. इसलिए उन पर कोई टिप्पणी भी नहीं करूंगा.

उन्होंने कहा कि जहां तक रही बात प्रशांत किशोर की, तो मैं उनका स्वागत करता हूं. जितने भी ऐसे लाइक माइंडेड लोग हैं, जिनकी सोच बिहार के विकास की है, ऐसे हर व्यक्ति का मैं स्वागत करता हूं. चिराग ने कहा कि जो लोग हमारे बिहार को जाति, धर्म और मजहब की राजनीति से मुक्त कराकर विकास के अगले पायदान पर लेकर जाना चाहते हैं, उन सभी का स्वागत करता हूं.

यह भी पढ़ें- बिहार में मुद्दों की टोकरी लेकर उतरे प्रशांत किशोर, कौन बनेगा खरीदार?

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में जेडीयू और एलजेपी, दोनों ही दल शामिल हैं. ऐसे में चिराग पासवान ने प्रशांत किशोर की पहली बार खुलकर तारीफ की और स्वागत किया है. जबकि जेडीयू और भाजपा प्रशांत किशोर को लेकर लगातार आक्रामक तेवर दिखा रहे हैं और खुलकर आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार में लालटेन युग की वापसी में लगे हैं प्रशांत किशोर: सुशील मोदी

ऐसे में एनडीए की राय से अलग चिराग पासवान के प्रशांत किशोर की तारीफ करने और राजनीति में स्वागत करते हुए सोच मिलने की बात करने से बिहार की राजनीति में अलग चर्चा शुरू हो गई है. चिराग के पिता रामविलास पास्वान को राजनीति का मौसम वैज्ञानिक कहा जाता है. ऐसे में अब लोग कहते सुने जा रहे हैं कि चिराग भी उन्हीं के रास्ते पर तो नहीं चल रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें