scorecardresearch
 
टीवी

किश्वर मर्चेंट से अदिति मलिक तक, मदरहुड और प्रेग्नेंसी के दौरान इन समस्याओं से जूझ चुकी हैं टीवी एक्ट्रेसेज

किश्वर मर्चेंट, अदिति मलिक
  • 1/7

मदरहुड पीरियड हर महिला के लिए स्पेशल होता है. कई नई मांओं के लिए यह जर्नी आसान नहीं होती. प्रेग्नेंसी से लेकर नई मां बनने का सफर हर महिला के लिए अलग होता है. इसमें कई इमोशन्स और स्ट्रगल होते हैं. कई बार प्रेग्नेंसी के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते हैं. टीवी इंडस्ट्री में कई नई मांएं और प्रेग्नेंट एक्ट्रेसेसे हैं, जिन्होंने मदरहुड से लेकर प्रेग्नेंसी में आने वाली समस्याओं पर खुलकर बात की है. आप खुद इन स्ट्रगल्स और मुश्किलों से खुद को जुड़ा पाएंगे. 

किश्वर मर्चेंट
  • 2/7

किश्वर मर्चेंट ने हाल ही में एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ रही थीं. प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने वजन बढ़ा लिया है, जिसे लेकर उन्हें डर था, लेकिन अब उन्होंने अपने इस डर पर काबू पा लिया है. वह अब इस नई जर्नी को एन्जॉय कर रही हैं. 

अनीता हसनंदानी
  • 3/7

एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी ने फरवरी के महीने में बेटे आरव को जन्म दिया. शुरुआत में तो इन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की बात छिपाए रखी, लेकिन बाद में पति रोहित रेड्डी संग वीडियो शेयर करते हुए इन्होंने खुलासा किया था. अनीता ने बताया था कि उन्हें प्रेग्नेंसी और बेबीज के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. 

अदिति मलिक
  • 4/7

अदिति मलिक ने 29 अप्रैल को बेटे को जन्म दिया है. इन्होंने भी अपने कई स्ट्रगल्स के बारे में खुलकर बात की थी. इनके कई पोस्ट में प्रेग्नेंसी के दौरान आए लाइफ में बदलाव और उतार-चढ़ाव के बारे में बताया था. चक्कर आना, उल्टी आना, मूड स्विंग होना, रात में नींद न आना समेत कई समस्याएं उन्हें हुई थीं. 

एकता कौल
  • 5/7

एक्ट्रेस एकता कौल एक साल के बेटे की मां हैं. इस दौरान उन्हें यह गम सता जाता था कि जब वह वर्किंग होंगी तो अपने बेटे से कैसे दूर रह पाएंगी. घंटों तक बेबी से दूर रहने उन्हें मंजूर नहीं था, जिसके कारण उन्होंने सोशल मीडिया पर कई इमोशनल पोस्ट्स लिखी थीं. ठंड से लेकर बारिश के मौसम में और 50 डिग्री तापमान में वह काम करती हैं और बेटे से दूर रहती हैं. इसके लिए उन्हें मलाल होता था. 

जानकी पारेख
  • 6/7

एक्टर नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख ने हाल ही में कोविड-19 की पहली डोज ली है. फरवरी के महीने में इन्होंने बेटे को जन्म दिया था. ऐसे में वह वैक्सीनेशन के बाद बेटे को ब्रेस्टफीड कराने को लेकर काफी टेंशन में थीं. हालांकि, इन्हें डॉक्टर ने वैक्सीन लगवाने के लिए बोल दिया था, उसके बावजूद यह घबराई हुई थीं. 

माही विज
  • 7/7

एक्ट्रेस माही विज एक बेटी की मां बनी हैं. उन्होंने बताया था कि किस तरह बेटी को डिलीवर करने के बाद उसे एनआईसीयू में एक महीने के लिए रखा गया था. डॉक्टर्स से वह रिक्वेस्ट करती थीं कि क्या वह उसके पास रुक सकती हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता था. नर्सेस ने उन्हें मजबूत बनाया. उन्हें समझाया कि कई बेबीज इस प्रक्रिया से गुजरते हैं जोकि नॉर्मल होता है. उनकी बेबी एक फाइटर है और वह जल्द उनके पास वापस लौटेगी.